‘भारत के लिए ये कालखंड अभूतपूर्व, पूरी दुनिया मान रही है…’, बिजनेस समिट में बोले पीएम मोदी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 12फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में टाइम्स ग्रुप के ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत समिट द्वारा चुने गए ‘विघटन, विकास और विविधीकरण‘ विषय के महत्व पर प्रकाश डालते हुए की. उन्होंने विश्व में भारत के प्रति बढ़ते विश्वास पर गौर करते हुए कहा, “व्यवधान, विकास और विविधीकरण” की इस चर्चा में हर कोई इस बात पर सहमत है कि ये भारत का समय है.” इन बीच, सोशल मीडिया प्लेटफार्म Instagram पर पीएम मोदी एक वीडियो शेयर की है, जिसमें उन्होंने भारत के अभूतपूर्व की बात कही.

इस वीडियो में प्रधानमंत्री कहते हैं, किसी भी देश की डेवलपमेंट जर्नी में एक समय ऐसा आता है, जब सारी परिस्थितियां उसके फेवर में होती है. उन्होंने आगे कहा, कि वह भारत के लिए आज वही समय देख रहे हैं. PM मोदी ने कहा ये कालखंड भारत के लिए काफी अभूतपूर्व है, क्योंकि देश की ग्रोथ रेट लगातार ऊंचाइयों को छूह रही है. ये वो समय है…जब हमारा एक्सपोर्ट (Export) बढ़ रहा है और करंट अकाउंट डेफिसिट कम होती जा रही है.

ग्लोबल बिजनेस समिट में भारत के प्रति अभूतपूर्व उत्साह का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने भारत को अभूतपूर्व आर्थिक सफलता की कहानी कहे जाने, उसके डिजिटल और फिजीकल बुनियादी ढांचे के नई ऊंचाई पर होने और दुनिया के हर क्षेत्र में भारत का दबदबा होने के बारे में हुई चर्चा को याद किया. उन्होंने एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा भारत की क्षमता की तुलना ‘रेजिंग बुल’ से किए जाने को भी याद किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया के हर विकास विशेषज्ञ समूह में चर्चा है कि कैसे 10 साल में भारत परिवर्तित चुका है, यह भारत के प्रति दुनिया के बढ़ते विश्वास को दर्शाता है. पीएम मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन – ‘यही समय है, सही समय है’ को याद करते हुए कहा, “भारत के सामर्थ्य और सफलता को लेकर दुनिया में ऐसी सकारात्मक भावना पहले कभी नहीं थी.”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.