कौन है ये भारत का सबसे युवा बिलियनेयर ? जिसने 3 महीने में खड़ी कर दी 9,800 करोड़ की कंपनी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 10 फरवरी। भारत में अरबपति बनने का सपना देखने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसे पूरा करने के लिए बहुत कम लोग ही सक्षम होते हैं. ऐसे में, जब कोई 27 साल का युवा अपने दम पर अरबपति बन जाता है, तो यह एक प्रेरणा का स्रोत बनता है. आज हम आपको ऐसे ही एक युवा उद्यमी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी एक अनोखी कंपनी के जरिए देश के सबसे युवा अरबपति का खिताब हासिल किया है. उनका नाम है पर्ल कपूर, जो Zyber 365 के फाउंडर हैं. यह एक वेब और एआई-बेस्ड ओएस स्टार्ट-अप है, जो साइबर सिक्योरिटी के क्षेत्र में क्रांति लाने का दावा करता है. इस लेख में, हम आपको पर्ल कपूर की सक्सेस स्टोरी बताएंगे, जिसमें आपको उनके बैकग्राउंड, उनकी कंपनी, उनकी नेटवर्थ और उनके लक्ष्य के बारे में जानकारी मिलेगी.

पर्ल कपूर कौन हैं? पर्ल कपूर 1997 में भारत में पंजाब के बठिंडा में पैदा हुए. उनके पिता एक वकील थे और मां एक शिक्षक थीं. पर्ल कपूर ने अपनी पढ़ाई बठिंडा के एक सरकारी स्कूल से की और फिर लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में ग्रेजुएशन किया. उन्होंने वेब3 प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक प्रर्वतक के रूप में अपना करियर शुरू किया. वेब3 एक नई पीढ़ी की इंटरनेट है, जो ब्लॉकचेन, एआई और साइबर सिक्योरिटी का उपयोग करती है. पर्ल कपूर ने इन तकनीकों को मिलाकर एक ऐसा समाधान तैयार किया, जो जनता को और सशक्त बनाता है.

पर्ल कपूर की कंपनी Zyber 365 क्या है? Zyber 365 एक वेब और एआई-बेस्ड ओएस स्टार्ट-अप है, जो प्रतिष्ठित यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल कर चुका है. यूनिकॉर्न वह कंपनी होती है, जिसका मार्केट वैल्यूएशन 1 अरब डॉलर से ज्यादा होता है. Zyber 365 ने अपनी शुरुआत से तीन महीनों में ही 9,840 करोड़ रुपये का मार्केट वैल्यूएशन हासिल कर लिया था. Zyber 365 का उद्देश्य है, वेब और एआई को एक साथ लाकर एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना, जो लोगों को अपने डेटा को सुरक्षित रखने, अपने डिवाइस को नियंत्रित करने और अपने ऑनलाइन अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करे. Zyber 365 की खास बात यह है, कि यह एक ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है, जिसमें कोई भी डेवलपर योगदान कर सकता है. Zyber 365 के उपयोगकर्ता अपने डेटा को एन्क्रिप्ट करके ब्लॉकचेन पर स्टोर कर सकते हैं, जिससे उनका डेटा किसी भी हैकर या सरकार के हाथ नहीं लग सकता है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.