हल्द्वानी: अवैध अतिक्रमण हटाने गए कर्मचारियों पर उपद्रवियों ने किया पथराव, 100 पुलिसकर्मी घायल और 4 लोगों की मौत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
देहरादून, 09फरवरी।उत्तराखंड के हलद्वानी में हालात नाजुक बने हुए हैं.हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई है. 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. ये जानकारी राज्य एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान की ओर से न्यूज एजेंसी को दी गई है. हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है. इस हिंसा की शरुआत तब हुई जब बनभूलपुरा में पुलिस की टीम सरकारी जमीन बने मदरसे, मस्जिद को तोड़ने पहुंची. भीड़ ने बुलडोजर एक्शन के खिलाफ प्रदर्श किए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां अब तक 250 लोग घायल हो चुके हैं.

यूपी में भी अलर्ट
हल्द्वानी वाली घटना को लेकर यूपी में आज जुमे की नमाज़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. बरेली में आज आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के प्रदर्शन के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. रूट डायवर्जन भी किया गया है. हल्द्वानी की तरफ जाने वाले रूट को भी डाइवर्ट किया गया है. पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी किया गया है. बरेली में शहरवासियों से अपील की गयी है कि बहुत जरूरी होने पर ही शहर में न निकलें. यूपी के कई जिलो की प्रमुख मस्जिदों में नमाज़ के वक़्त चौकसी रखने के निर्देश दिए हैं.

सौहार्द बनाए रखने की अपील
ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक तनावपूर्ण है. हालात बेकाबू होते देख कर्फ्यू लगा दिया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लोगों से सौहार्द बनाए रखने की अपील की है. हरीश रावत ने कहा है कि हल्द्वानी के हालात से हम सभी चिंतित हैं. हल्द्वानी का इतिहास प्रेम, भाईचारे और सौहार्द का रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हमेशा से शांत और आगे बढ़ती हुई हल्द्वानी आज अगर उबाल रहा है, तो ये चिंता का विषय है. हल्द्वानी हम सबका अभिमान है, हमारी शान है, उत्तराखंड की शान है, हमारी कॉमर्शियल कैपिटल है. मैं सभी लोगों से प्रार्थना करना चाहूंगा कि शांति-सौहार्द बनाए रखने में सहयोग करें और शांति लाएं. किसी तरह की उत्तेजक गतिविधि से हर व्यक्ति परहेज करें. प्रशासन भी और जनता भी शांति की तरफ आगे बढे़”

देहरादून में भी प्रशासन अलर्ट पर
वनफुलपुरा में फैले तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए देहरादून में भी अब प्रशासन अलर्ट पर आ गया है. देहरादून की डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही है.

कितने बजे का है मामला
हल्द्वानी की घटना पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया, “शाम लगभग 4 बजे वनभूलपुरा में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम न्यायालय के आदेश पर अवैध अतिक्रमण हटा रही थी. इस कार्रवाई के विरोध में कुछ उपद्रवी अराजक तत्वों ने पथराव किया, आगजनी की गई और अवैध असलहों से पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर फायरिंग भी की गई. पुलिस की कुछ गाड़ियां जला दी गईं, थाने के आसपास भी आगजनी की सूचना है.”

हल्द्वानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.