पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शादी की सालगिरह पर मिली पत्नी कल्पना, सोशल मीडिया पर लिखा यह भावुक पोस्ट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 7फरवरी। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अभी प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में हैं. ED ने उन्हें जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. गिरप्तारी से ठीक पहले उन्होंने राजभवन जाकर अपना इस्तीफा दे दिया और फिर चंपई सोरेन को राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुना गया. इन सबके बीच आज को हेमंत सोरेन की शादी की शालगिरह भी है. शादी की 18वीं सालगिरह के मौके पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ED दफ्तर पहुंचीं और तकरीबन 15 मिनट तक उनसे मुलाकात की.

कल्पना के क्या लिखा?
कल्पना सोरेन शादी की 18वीं सालगिरह पर एक भावुक पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा है, ‘झारखंड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमंत जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया. उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा. आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमंत जी परिवार के बीच नहीं हैं.बच्चों के साथ नहीं हैं. विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हराकर और विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे. मैं एक वीर झारखंडी योद्धा की जीवन संगनी हूं. आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी. हेमंत जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी.’

2006 में हुई थी शादी
हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की शादी साल 2006 में हुई थी. दोनों के दो बेटे हैं. हेमंत सोरेन के जेल जाने पर कल्पना सोरेन के CM बनने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन परिवार और पार्टी में अंतर्विरोध की वजह से यह फैसला नहीं लिया जा सका. अब कल्पना सोरेन ने सार्वजनिक जीवन में सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है. उन्होंने बीते 5 फरवरी से अपने पति हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया अकाउंट्स को खुद संभालने का ऐलान कर दिया था.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.