गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 (फ्रंटियर राजमार्ग) के लाडा-सरली सेक्‍शन के निर्माण के लिए 2,248.94 करोड़ रुपये की स्वीकृति

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 7फरवरी। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 (फ्रंटियर राजमार्ग) के लाडा-सरली सेक्शन के ईपीसी मोड में निर्माण के लिए 2,248.94 करोड़ रुपये के कोष को स्वीकृति दी है, जो पैकेज 1, 2, 3 और 6 में 105.59 किलोमीटर तक फैला है।

गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सुरक्षा बलों के लिए एक तेज संचार नेटवर्क प्रदान करने के लिए समर्पित यह महत्वपूर्ण परियोजना आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तैयार है जिससे जीवंत सीमावर्ती क्षेत्रों की ओर लौटने के काम को बढ़ावा मिलेगा। इसके अतिरिक्त इस परियोजना ने आवश्यक सड़क अवसंरचना को स्थापित किया है, महत्वपूर्ण नदी बेसिनों को जोड़ रही है और राज्य में कई जलविद्युत परियोजनाओं के विकास की सुविधा प्रदान करने में सहायक हैं।
गडकरी ने कहा कि यह ग्रीनफील्ड रोड पर्यटन के लिए आशाजनक है, जो ऊपरी अरुणाचल के कम आबादी वाले क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करती है और इससे भविष्य में यातायात में वृद्धि की आशा है।

नितिन गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 (फ्रंटियर राजमार्ग) के खरसांग-मियाओ-विजयनगर-गांधीग्राम सेक्शन के निर्माण के लिए 1014.59 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 (फ्रंटियर राजमार्ग) के खरसांग-मियाओ-विजयनगर-गांधीग्राम सेक्शन के निर्माण के लिए 1014.59 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है।

गडकरी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि ईपीसी मोड में विकसित 61.55 किलोमीटर लंबी इस परिवर्तनकारी सड़क से सीमावर्ती क्षेत्रों तक कनेक्टिविटी बढ़ेगी और सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि फ्रंटियर राजमार्ग का महत्वपूर्ण उद्देश्य प्रवासन को रोकना है, अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों की ओर वापस लौटने के काम को प्रोत्साहित करना है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त, यह महत्वपूर्ण नदी घाटियों को जोड़ने, कई जलविद्युत परियोजनाओं के विकास को उत्प्रेरित करने तथा प्राचीन कम आबादी वाले ऊपरी अरुणाचल क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक सड़क अवसंरचना सुविधा प्रदान करता है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.