घोटाले और अपराधों से रहा है सोरेन परिवार का पुराना नाता, पिता शिबू सोरेन भी था भ्रष्टाचारों में लिप्त

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 05 फरवरी। झारखंड का पूर्व मुख्य्मंत्री हेमन्त सोरेन एक अपराधी मुख्य्मंत्री का बेटा है , उसके पहले आप ये जाने की झारखंड एक आदिवासी क्षेत्र है यहा आदिवासी समुदाय बहुत संख्या मे रहे है गरीबी भी है , वर्षो तक इस क्षेत्र का कोई विकास नहीं हुआ , तब झारखंड को बिहार से अलग करने की मांग उठी , उसके लिए एक मोर्चा बना जिसका नाम झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) था ,जिसका नेता शिबू सोरेन था (हेमंत सोरेन का बाप)।

स्मरण होगा कि नरसिम्हा राव सरकार को बाहर से समर्थन् देकर इसने ही राव सरकार को बनाये रखा , बाद मे एक रिश्वत् कांड उजागर हुआ जिसका नाम झामुमो रिश्वत कांड था। इस कांड मे झामुमो के सांसदों को समर्थन के बदले 50 लाख रु,एक पेट्रोल पंप, यू पी मे जमीन दी गई।

अब बात करते है शिबू सोरेन की, जो हेमंत सोरेन का बाप था शिबू सोरेन का सचिव था शशिकांत झा , जो उसके सारे राज जानता था उसी ने झामुमो रिश्वत कांड उजागर किया था ,वो शिबू सोरेन को ब्लैक्मैल् कर रहा था , इसी के चलते उसने सीबीआई को सूचना भिजवा दी।

शिबू सोरेन को जब पता लगा की ये काम शशिकान्त ने किया है तो उसने शशिकान्त को उत्तरप्रदेश में मरवाकर जमीन में गाड़ दिया, ओर उसके घर जाकर उसके बीवी बच्चों को हत्या की मिठाई भी खिलाई (जबरदस्ती), आखिर कार जब सीबीआई को शशिकान्त झा नहीं मिला तभी शक हुआ और उसकी तलाश में छापे डाले गये ,तब काफी मेहनत के बाद उत्तरप्रदेश के जंगल से उसका कंकाल मिला जिसका डीएनए उसके बच्चों से मिल गया, जांच मे शिबू सोरेन दोषी साबित हुआ और उसकी बीवी के बयानो के आधार पर शिबू को 10 साल की सजा हुई , तो ये इतिहास है हेमंत सोरेन और उसके बाप शिबू सोरेन का।

झारखंड को लूट के खा जाने वाले इन दरिंदो को अब मोदी जी से डर लगता है, इसलिए भाग रहा है।अब न्याय होगा झारखंड के साथ।

मेरा आग्रह है की ये कहानी आप लोग फॉरवर्ड करे जिससे मोदी समर्थक किसी भी तरह के बहकावे न आये ,इडी ने काफी सबूत इक्कठे किये है चुंकि आर्थिक अपराध है इसलिए जमानत् हो हि जाती हैं लेकिन मोदी राज मे सजा अवश्य होगी।

याद रहे – मोदी है तो मुमकिन है
साभार- सोशल मीडिया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.