अयोध्या: राम मंदिर में पूजा करने के लिए 350 मुसलमानों ने की 6 दिवसीय पदयात्रा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 2फरवरी। अयोध्या में राम मंदिर में पूजा करने के लिए 350 मुसलमानों ने 6 दिवसीय पदयात्रा की। यह सभी लखनऊ और अयोध्या के बीच प्रतिदिन 25 किलोमीटर पैदल चलते थे।रामलला के दर्शन के बाद मंदिर परिसर में राजा रईस ने कहा – भगवान राम सबके पूर्वज हैं।
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का यह दल 25 जनवरी को लखनऊ से चला था और रोजाना 25 किलोमीटर पदयात्रा कर मंगलवार को अयोध्या पहुंचा।

संगठन के मीडिया प्रभारी शाहिद सईद ने बुधवार को बताया कि 350 मुस्लिम श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उनकी आंखों में ‘गर्व के आंसू’ और जुबान पर ‘जय श्री राम’ का नारा था। इस दल का नेतृत्व मंच के संयोजक राजा रईस और प्रांत संयोजक शेर अली खान ने किया। छह दिन की इस यात्रा के दौरान प्रतिदिन 25 किलोमीटर की दूरी तय की गई। दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं ने कहा कि श्री राम के आध्यात्मिक दर्शन का यह पल उनकी पूरी जिंदगी सुखद स्मृति के रूप में बना रहेगा।

मंच के संयोजक राजा रईस ने कहा कि राम हम सभी के पूर्वज थे, हैं और रहेंगे। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का मानना है कि हमारा मुल्क, हमारी सभ्यता, हमारा संविधान आपस में बैर रखना नहीं सिखाता है। अगर कोई इंसान किसी दूसरे धर्म की इबादतगाह या पूजा स्थल पर चला जाए तो इसका मतलब यह कतई नहीं मानना चाहिए कि उसने अपना मजहब छोड़ दिया है। क्या दूसरे की खुशी में शामिल होना जुर्म है? मंच का मानना है कि अगर यह जुर्म है तो फिर हर हिंदुस्तानी को यह जुर्म करना चाहिए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.