हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों पर SC/ST पुलिस थाने में दर्ज कराई FIR, दिल्ली में जांच एजेंसी की टीम ने मारा था छापा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
रांची, 31जनवरी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कथित जमीन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पूछताछ कर रही है. इन सबके बीच हेमंत सोरेन ने ED के उन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने दो दिन पहले उनके दिल्ली वाले आवास पर छापा मारा था. हेमंत सोरेन ने इन अधिकारियों के खिलाफ SC/ST पुलिस थाने में FIR दर्ज करायी है. रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के हवाले से न्यूज एजेंसी PTI ने बताया, ‘ईडी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है… हमें मुख्यमंत्री की अर्जी मिली है.’

सिन्हा ने प्राथमिकी के संबंध में कोई अन्य विवरण नहीं दिया. ED की एक टीम ने सोमवार को सोरेन के दिल्ली आवास की तलाशी ली और झारखंड में एक कथित भूमि सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे पूछताछ करने के लिए लगभग 13 घंटे तक वहां डेरा डाले रखा. एजेंसी ने तलाशी के दौरान 36 लाख रुपये नकद, एक SUV और कुछ ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त करने का दावा किया है. ED के अधिकारी फिलहाल सोरेन से उसी मामले के संबंध में उनके रांची स्थित आवास पर पूछताछ कर रहे हैं.

वहीं, मामले को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी आपको यह भी नहीं पता कि आप बरहेट विधानसभा के विधायक हैं. साहिबगंज नाम का कोई भी विधानसभा झारखंड में नहीं है. झूठा केस, झूठ के व्यक्ति ने तो ED पर नहीं कर दिया. यह महाधिवक्ता आपको चौपट कर दिया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.