असम की पूर्व महिला मंत्री ने बयां किया अपना दर्द, कांग्रेस पार्टी छोड़ने की असली वजह का किया खुलासा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 31जनवरी। कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाली कांग्रेस की पूर्व महिला विधायक बिस्मिता गोगाई ने बगैर नाम लिए पार्टी के कई सीनियर नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया हैं।

असम में कांग्रेस की एक महिला नेता ने अपनी ही पार्टी में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर आवाज़ उठाई है। कलियाबोर के खुमतई से कांग्रेस विधायक रहीं बिस्मिता गोगोई ने जब कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान उनके ब्लाउज पर टिप्पणी की गई, जिसका उनके जीवन पर नकारात्मक रूप से गहरा असर पड़ा। बिस्मिता गोगोई अब भाजपा में शामिल हो गई हैं।

उन्होंने बताया कि ये वाकया तब का है, जब वो कमल के फूल की डिजाइन वाला ब्लाउज पहनी हुई थीं।

कमल के फूल डिजाइन के ब्लाउज पहनना एक सामान्य बात
मैंने कभी इस बारे में कि मेरा ब्लाउज की डिजाइन कमल के फूल वाली है। इस डिजाइन के ब्लाउज पहनना एक सामान्य बात है।

मैं यहां सार्वजनिक रूप से ब्लाउज के बारे में बात करने में भी कठिनाई महसूस कर रही हूँ। ये घटना ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की है, जब राज्य स्तर पर खुमतई में इसका आयोजन हुआ था।

उसी दौरान मैंने ये ड्रेस पहनी थी। Congress नेताओं ने ये देख कर सोचा कि मैं भाजपा में शामिल होने जा रही हूं।

बिस्मिता गोगोई ने यहां तक बताया कि कांग्रेस का आलाकमान भी ‘राजीव भवन’ में इसी मुद्दे पर बात कर रहा था। असम सरकार में मंत्री रहीं बिस्मिता गोगोई ने बताया कि ये घटना उनके लिए काफी अपमानजनक थी, जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वो रो पड़ीं।

बिस्मिता गोगोई ने बताया कि उन्हें न सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया, बल्कि पार्टी की आंतरिक बैठकों से भी दूर रखा गया। उन्होंने बताया कि ये एक महिला का अपमान था, इससे मुझे वास्तव में ठेस पहुंची थी।

बिस्मिता गोगोई ने कहा कि उस दिन उनकी प्रतिष्ठा ख़त्म कर दी गई थी। उन्होंने पूछा कि जिस दल में महिला विरोधी बातें होती हों, वहां लोग कैसे रोक सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हर कदम पर उनकी मानसिक प्रताड़ना की गई है।

बिस्मिता गोगोई ने बताया कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि वो उसके कामकाज में शामिल हों। महत्वपूर्ण फैसले लेने में उनकी सहभागिता खत्म कर दी गई। कांग्रेस और ‘ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के 150 से अधिक नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

असम की ही एक अन्य महिला नेता अंगकिता दत्ता भी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास BV पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

इसके बाद कांग्रेस ने डॉ अंगकिता दत्ता को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.