“ब्रुनेई दारुस्सलाम में निवेश” सेमिनार में जीटीटीसीआई ने लिया भाग, एक निवेश प्रोत्साहन यात्रा का भी आयोजन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 24जनवरी। वैश्विक व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद (भारत) ने 22 जनवरी, 2024 को नई दिल्ली में ब्रुनेई दारुस्सलाम के उच्चायोग में आयोजित “ब्रुनेई दारुस्सलाम में निवेश” सेमिनार में सक्रिय रूप से भाग लिया। यह कार्यक्रम ब्रुनेई आर्थिक विकास बोर्ड (बीईडीबी) द्वारा आयोजित किया गया था।

ब्रुनेई दारुस्सलाम के उच्चायोग के सहयोग से, देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के अवसरों का प्रदर्शन।

एफडीआई को बढ़ावा देने और आकर्षित करने के लिए जिम्मेदार ब्रुनेई दारुस्सलाम सरकार की केंद्रीय वैधानिक संस्था बीईडीबी ने 16 से 22 जनवरी, 2024 तक मुंबई और नई दिल्ली में एक निवेश प्रोत्साहन यात्रा आयोजित की। यात्रा का फोकस दो प्रमुख क्षेत्रों पर था: डाउनस्ट्रीम ऑयल और गैस, और भोजन।

यात्रा के मुख्य उद्देश्यों में शामिल हैं:

– भारतीय कंपनियों को डाउनस्ट्रीम तेल और गैस (मेथनॉल, बेंजीन, एसिटिक एसिड और एनिलिन डेरिवेटिव) और खाद्य (खाद्य प्रसंस्करण और पैकेजिंग) क्षेत्रों में निवेश और व्यापार के अवसरों का प्रदर्शन करना।
– ब्रुनेई दारुस्सलाम को एक आकर्षक निवेश और व्यापार गंतव्य के रूप में स्थापित करने के लिए प्रमुख व्यापार संघों और वाणिज्य मंडलों के साथ संबंध बनाना।
– नई कंपनियों के साथ जुड़ाव के जरिए एफडीआई पाइपलाइन तैयार करना।

बीईडीबी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बीईडीबी और दारुस्सलाम एंटरप्राइज (डीएआरई) के कार्यवाहक सीईओ श्री डैनियल लियोंग ने किया और अध्यक्षता ब्रुनेई के उच्चायुक्त महामहिम श्री दातो अलैहुद्दीन मोहम्मद ताहा ने की। ब्रुनेई दारुस्सलाम में निवेश के अवसरों को और बढ़ावा देने के लिए 22 जनवरी, 2024 को नई दिल्ली में एक व्यापक निवेश संगोष्ठी आयोजित की गई।

सेमिनार के दौरान जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता ने सदस्यों महेंद्र शर्मा और नरेश मंगल के साथ प्रतिनिधिमंडल का अभिनंदन किया। उन्होंने भारत में निवेश की विभिन्न संभावनाओं और योजनाओं और अवसरों के प्रचार-प्रसार के संबंध में श्री डैनियल लिओंग और अन्य सदस्यों के साथ चर्चा की। चर्चा का उद्देश्य आपसी आर्थिक विकास के लिए दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना था।

वैश्विक व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद (भारत) ने भारत और ब्रुनेई दारुस्सलाम के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के रास्ते तलाशने और आर्थिक सहयोग बढ़ाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.