मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की मुश्किलें बरकरार, दोनों ‘आप’ नेता जेल में मनाएंगे नया साल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 22दिसंबर। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी कथित शराब घोटाला मामले में एक बहुत बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने अब उनकी न्यायिक हिरासत को 19 जनवरी 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है।

ऐसे में संजय सिंह बाद ही मनीष सिसोदिया का भी नया साल जेल में भी मनेगा। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई यानी 19 जनवरी तक उनकी कस्टडी बढ़ाने का आदेश दे दिया है। इससे पहले गुरुवार को भी संजय सिंह की भी न्यायिक हिरासत 10 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई थी।

बता दें, मनीष सिसोदिया इस कथित शराब घोटाला मामले में सह आरोपी हैं और वो काफ़ी लंबे समय से ही जेल में बंद हैं। आज ही उनकी न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें यहां कोर्ट में पेश किया गया था। इसी के साथ ही कोर्ट ने सीबीआई की तरफ से दाखिल की गई चार्जशीट पर अपना संज्ञान लेते हुए इस मामले की सुनवाई की थी।

कोर्ट ने इस मामले में सिसोदिया समेत सभी आरोपियों के वकील को भी सीबीआई मुख्यालय में दस्तावेजों की जांच करने के लिए अब 15 जनवरी तक का समय दिया है। कोर्ट ने सीबीआई को जांच की सुविधा के लिए भी पर्याप्त अधिकारी तैनात करने और उनकी अनुपालन रिपोर्ट भी दाखिल करने का भी निर्देश दिया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उनका वकील सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच सीबीआई हेडक्वार्टर जाकर केस से जुडे दस्तावेजों की जांच कर सकते हैं। वहीं सीबीआई ने कोर्ट को बताया भी था कि चार्जशीट से जुड़े हुए सभी दस्तावेज सिसोदिया समेत सभी आरोपियों को दे दिए गए हैं। वहीं कोर्ट ने अब सीबीआई को भी आदेश दिया है कि तीनों आरोपियों को अब चार्जशीट की कॉपी डीवीडी फॉर्मेट में भी वो सौंप दें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.