दुबई से गिरफ्तार किया गया महादेव सट्टेबाजी ऐप का मालिक रवि उप्पल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 13दिसंबर। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के दो मुख्य मालिकों में से एक रवि उप्पल को ईडी के आदेश पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर स्थानीय पुलिस ने दुबई में हिरासत में लिया है. इंडियन एक्सप्रेस को आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 43 वर्षीय उप्पल को पिछले हफ्ते उस देश में हिरासत में लिया गया था और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी उसे भारत भेजने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस जारी
उप्पल की जांच छत्तीसगढ़ पुलिस और मुंबई पुलिस के अलावा कथित अवैध सट्टेबाजी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा की जा रही है.

जांच एजेंसी ने अक्टूबर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की एक विशेष अदालत के समक्ष उप्पल और इंटरनेट-आधारित प्लेटफॉर्म के एक अन्य प्रमोटर, सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया था. ईडी के अनुरोध के आधार पर इंटरपोल द्वारा बाद में एक रेड नोटिस जारी किया गया था.

ईडी ने आरोप पत्र में क्या कहा?
एजेंसी ने आरोप पत्र में अदालत को सूचित किया था कि उप्पल ने प्रशांत महासागर में एक द्वीप देश वानुअतु का पासपोर्ट लिया है, जबकि उसने भारतीय नागरिकता नहीं छोड़ी है. उप्पल, ईडी ने अभियोजन की शिकायत में कहा, “अपराध की आय उत्पन्न की और उसका आनंद लिया और उन्हें छिपाने में शामिल है.”

इसमें आरोप लगाया गया था कि उप्पल “चंद्रभूषण वर्मा”, एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक और कुछ अन्य लोगों के माध्यम से छत्तीसगढ़ के नौकरशाहों और राजनेताओं को रिश्वत के पैसे पहुंचाने की देखरेख कर रहा था. ईडी के अनुसार, इस मामले में करीब 6,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.