तेलंगाना में 8 साल बाद सत्ता से बाहर हो रही केसीआर, कांग्रेस सरकार के आसार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 3दिसंबर। तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था और आज यानी रविवार, 3 दिसंबर को मतगणना हो रही है. एग्जिट पोल्स के मुताबिक, 119 विधानसभा वाली तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) को झटका लगता दिखाई दिया. राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है. ऐसे में परिणाम क्‍या होगा, किसके सिर सजेगा मुख्‍यमंत्री का ताज, ये देखना काफी दिलचस्‍प होगा. बता दें 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में, भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने 88 सीटें जीतीं, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) ने 19 सीटें जीतीं और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने 2 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 1 सीट जीती, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 7 सीटें जीतीं और निर्दलीय ने एक सीट जीती थी.

तेलंगाना में BRS के चुनाव प्रदर्शन पर पार्टी नेता केटी रामा राव का कहना है कि आज के नतीजों से दुखी नहीं हैं, लेकिन निराश जरूर हैं

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: जुबली हिल्स से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अज़हरुद्दीन 10वें दौर की गिनती के बाद 1648 वोटों के अंतर से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 25,923 वोट मिले हैं.

हैदराबाद में पार्टी कार्यालय पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य पार्टी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के पक्ष में ‘सीएम-सीएम’ के नारे लगाए.

तेलंगाना में नलगोंडा से कांग्रेस के कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने जीत गए हैं. उन्होंने भाजपा के भूपल रेड्डी को 54 हजार से भी ज्यादा वोटों से हराया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.