रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जकार्ता में तिमोर-लेस्ते के रक्षा मंत्री के साथ की बातचीत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18नवंबर। इंडोनेशिया में अपने कार्यक्रमों के दूसरे और अंतिम दिन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 17 नवंबर को जकार्ता में तिमोर-लेस्ते के रक्षा मंत्री रियर एडमिरल प्रोफेसर डॉ. डोनासियानो डो रोसारियो दा कोस्टा गोम्स के साथ द्विपक्षीय बैठक की। बैठक के दौरान, रक्षा मंत्री ने तिमोर-लेस्ते की विकास आवश्यकताओं, विशेषकर रक्षा क्षेत्र में भारत के निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया। दोनों मंत्रियों ने भारत में निर्मित रक्षा उपकरणों की आपूर्ति, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण सहित भावी सहयोग के संभावित क्षेत्रों पर चर्चा की।

तिमोर के रक्षा मंत्री ने तिमोर-लेस्ते में दूतावास खोलने के भारत के फैसले का स्वागत किया और अपने मंत्रालय के समर्थन की पेशकश की। उन्होंने आसियान का पूर्ण सदस्य बनने के तिमोर-लेस्ते के प्रयासों में भारत के समर्थन के लिए रक्षा मंत्री को धन्यवाद भी दिया।

बाद में राजनाथ सिंह ने जकार्ता में विविध और जीवंत भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की, जिसमें देश के विभिन्न भारतीय संगठनों के प्रमुखों और सदस्य भी शामिल थे। उन्होंने भारत के साथ उनके गहरे और घनिष्ठ संबंध की सराहना की और पिछले दशक में डिजिटल इंडिया, नई शिक्षा नीति, महिला सशक्तिकरण, जल जीवन अभियान, ग्रामीण सड़क कनेक्टिविटी, प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण आदि जैसे भारत सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्लुइट, जकार्ता में शिव मंदिर का दर्शन किया और पूजा-अर्चना की ।

16 नवंबर, 2023 को रक्षा मंत्री ने जकार्ता में 10वीं आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक (एडीएमएम)-प्लस में भाग लिया था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.