अवैध रूप से देश में घुसे 14 बांग्लादेशी त्रिपुरा में अरेस्ट, बेंगलुरु जाने की कर रहे थे तैयारी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
अगरतला, 12नवंबर। त्रिपुरा पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने कहा कि ये सभी बांग्लादेशी हैं जो अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे थे. चार दिन पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मानव तस्करी और घुसपैठ के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी के तहत कम से कम 25 लोगों को असम और त्रिपुरा में गिरफ्तार किया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार महिलाओं और चार बच्चों सहित 14 बांग्लादेशी नागरिकों को दक्षिणी त्रिपुरा के सीमावर्ती सबरूम में एक घर से गिरफ्तार किया गया.
“बांग्लादेश नागरिकों ने शनिवार को अवैध रूप से दक्षिणी त्रिपुरा में प्रवेश किया और सबरूम उपखंड के बैष्णबपुर गांव में एक भारतीय नागरिक के घर पर रुके. बांग्लादेशियों ने पुलिस को बताया कि वे नौकरी की तलाश में बेंगलुरु जाने की कोशिश कर रहे हैं. हम उनके दावों की जांच कर रहे हैं.” उस घर के मालिक सहित दो भारतीयों को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जहां वे शनिवार की रात रुके थे.

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ मिलकर पुलिस विदेशी नागरिकों के अवैध प्रवेश की जांच कर रही है, जिन्हें जल्द ही स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. इससे पहले एनआईए ने असम पुलिस के साथ मिलकर 8 नवंबर को मानव तस्करी और घुसपैठ में कथित संलिप्तता के लिए 25 लोगों – त्रिपुरा में 21 और असम में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार व्यक्तियों को पूछताछ और आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य से बाहर ले जाया गया है. एनआईए ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर 8 नवंबर को त्रिपुरा, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना और हरियाणा में छापेमारी की थी. इन आठ राज्यों से एनआईए ने कुल 44 गुर्गों को पकड़ा और गिरफ्तार किया है.

वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि इस वर्ष और पिछले वर्ष के दौरान त्रिपुरा और असम से बड़ी संख्या में बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया गया और घुसपैठियों से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि अवैध प्रवासियों को गुप्त मार्गों से भारत में प्रवेश करने में मदद की गई. भारतीय दलाल और बिचौलिए मानव तस्करी में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं. जांच के दौरान यह भी पता चला कि दलाल न केवल भारत-बांग्लादेश सीमा के दोनों ओर बल्कि देश की मुख्य भूमि पर भी मौजूद हैं

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.