बीमार पत्नी से मिलने पहुंचे मनीष सिसोदिया, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी थी इजाजत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 11नवंबर। दिल्ली के के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिका के जरिए सिसोदिया ने अपनी बीमार पत्नी ​सीमा सिसोदिया से मुलाकात करने की इजाजत मांगी थी. शुक्रवार, 10 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मसले में सुनवाई की और अदालत ने उन्हें आज यानी शनिवार, 11 नवंबर को अपनी बीमार पत्नी से मुलाकात करने की इजाजत दे दी. राउज एवेन्यू कोर्ट की अनुमति के बाद दिल्ली पुलिस आज मनीष सिसोदिया को उनकी बीमार पत्नी से मिलवाने लाई है.

मनीष सिसोदिया अपनी बीमार पत्नी से उस परिसर में मिल रहे हैं जो अब आधिकारिक तौर पर दिल्ली की मंत्री आतिशी को आवंटित किया गया है. यही परिसर पहले उन्हें आवंटित किया गया था.

हालांकि अदालत ने पत्नी से मुलाकात के लिए कुछ शर्तें भी लगाई है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि मुलाकात के आप मीडिया से बातचीत नहीं करेंगे. किसी भी तरह की राजनीतिक भागीदारी या चर्चा नहीं करेंगे. इससे पहले अदालत ने पूर्व मंत्री को अंतिम बार जून में अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी.

बता दें मनीष सिसोदिया की पत्‍नी सीमा सिसोदिया ऑटोइम्यून डिसऑर्डर और मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं. मनीष सिसोदिया फरवरी 2023 से दिल्‍ली शराब घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं. वह दो मामलों में CBI और ED की हिरासत में हैं. दोनों मामलों में अदालत जमानत देने से उन्हें इनकार कर चुकी है. सिसोदिया को सीबीआई ने 27 फरवरी को गिरफ्तार किया था, फिर 9 मार्च को सीबीआई की एफआईआर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था. तभी से वह आज तक तिहाड़ जेल में हैं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.