एकनाथ शिंदेअयोग्य घोषित हुए तो कौन बनेगा सीएम, जानिए देवेन्द्र फडणवीस ने क्या कहा??

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
मुंबई, 29अक्टूबर। एकनाथ शिंदे विधायक के तौर पर अयोग्य ठहराए गए तो महाराष्ट्र की सियासत कौन सा करवट लेगी? एकनाथ शिंदे रहेंगे या कुर्सी पर बने रहेंगे? इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोग्य नहीं ठहराए जाएंगे और अगर ऐसा हुआ भी तो उन्हें विधानपरिषद के सदस्य के तौर पर निर्वाचित किया जाएगा और वह पद पर बने रहेंगे.

उच्चतम न्यायालय ने 17 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को शिवसेना के दोनों गुटों की ओर से दायर याचिकाओं पर फैसला करने के लिए एक वास्तविक समय-सीमा बताने का अंतिम अवसर दिया था. पार्टी में टूट के बाद ये याचिकाएं एक-दूसरे के गुट के विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे नीत गुटों की ओर से दायर की गई थीं.

शरद पवार ने दायर की है याचिका: उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार गुट द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई होनी है. इन याचिकाओं में कुछ विधायकों के खिलाफ दाखिल अयोग्यता याचिकाओं पर जल्द निर्णय लेने के लिए नार्वेकर को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है.

एमएलसी बनाकर कुर्सी नहीं जाने देंगे: फडणवीस ने कहा,‘‘ पहली बात तो यह है कि शिंदे अयोग्य नहीं ठहराए जाएंगे और अगर उन्हें अयोग्य ठहरा भी दिया गया तो हम उन्हें विधानपरिषद के सदस्य के तौर पर निर्वाचित करेंगे और वह मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे. अगला चुनाव उन्हीं के नेतृतव में होगा.’’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.