डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर; चुनाव लड़ने का किया ऐलान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
भोपाल, 25अक्टूबर। मध्य प्रदेश सरकार ने छतरपुर जिले में पदस्थ रहीं डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिन्होंने इस साल जून में इस्तीफा दे दिया था.

आदेश की प्रति के अनुसार, राज्य सरकार ने छतरपुर जिले की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का सरकारी सेवा से इस्तीफा 23 अक्टूबर, 2023 से स्वीकार कर लिया है. विशेष रूप से, बांगरे ने इस साल 22 जून को अपने पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें राज्य सरकार से अपने नवनिर्मित घर के उद्घाटन में शामिल होने की अनुमति नहीं मिली थी।

इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद उन्होनें एमपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. मंगलवार देर रात निशा ने सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों को संदेश दिया, कि वह चुनाव लड़ेंगी. उन्होनें बताया कि वह बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर सकती है. निशा ने आगे लिखा लड़े हैं…जीते हैं, लड़ेंगे जीतेंगे.

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने इस्तीफे में लिखा, ”मुझे अपने ही घर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं देने के विभाग के पत्र से मैं बहुत आहत हूं. उक्त धार्मिक समारोह कार्यक्रम मेंमुझे दर्शन की इजाजत नहीं देने से मेरी धार्मिक भावनाएं भी आहत हुई हैं.” इसलिए मैं अपने मौलिक अधिकारों, धार्मिक मान्यताओं और संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके सेवा जारी रखना सही नहीं समझती. इसलिए, मैं 22 जून को तत्काल प्रभाव से डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देती हूं.”

बाद में उन्होंने अपना इस्तीफा मंजूर कराने के लिए आमला, बैतूल से सीएम हाउस, भोपाल तक ‘न्याय पद यात्रा’ भी निकाली, लेकिन यहां यात्रा की अनुमति नहीं होने का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही भोपाल में रोक दिया था. बांगरे की यात्रा इस महीने की शुरुआत में 9 अक्टूबर को भोपाल पहुंची थी.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.