छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, 4 उम्मीदवारों के नाम शामिल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 25अक्टूबर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारियां जोरों पर हैं. पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 4 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल, बेलतरा से सुशांत शुकला, कसडोल से धनीराम धीवर और बेमेतरा से दीपेश साह् शामिल हैं.

बता दें कि, छत्‍तीसगढ़ की 90 में से 86 सीटों के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. अब 4 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. हालांकि, पार्टी का कहना है कि जल्द ही इन सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. इससे पहले पार्टी तीन हिस्सों में नामों की घोषणा कर चुकी है.

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट अगस्‍त में जारी की थी. पहली लिस्‍ट में पार्टी ने 21 नामों की घोषणा की थी. इसके बाद दूसरी लिस्ट 64 सीटों के लिए 9 अक्‍टूबर को आचार संहिता की घोषणा के साथ ही जारी की गई. वहीं, तीसरी लिस्ट में केवल एक प्रत्याशी का नाम जारी किया गया. इस लिस्ट में पंडरिया कॉसटेटेंसी से भावना बोहरा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया. अब चौथी लिस्ट में चार लोगों को शामिल किया गया है.

मौजूदा विधायक का काटा टिकट
पार्टी ने बेलतरा सीट से मौजूदा विधायक रजनीश सिंह का टिकट काट दिया है. वहां से युवा चेहरे सुशांत शुक्ला को मैदान में उतारा गया है. राज्य युवा आयोग के पूर्व सदस्य शुक्ला (40) भाजपा की युवा शाखा, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य सह-प्रभारी हैं. पार्टी ने अंबिकापुर सीट पर राजेश अग्रवाल को मैदान में उतारा है। अग्रवाल भाजपा की सरगुजा जिला कार्यकारिणी समिति के सदस्य हैं. अंबिकापुर से उपमुख्यमंत्री और निवर्तमान विधायक टीएस सिंहदेव कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.

नए चेहरों को मौका
दो अन्य उम्मीदवार धनीराम धीवर (कसडोल सीट) और दीपेश साहू (बेमेतरा) भी नए चेहरे हैं. राज्य में BJP के मीडिया संयुक्त प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि BJP के 90 उम्मीदवारों में से 33 OBC से, 30 अनुसूचित जनजाति से तथा 10 अनुसूचित जाति से हैं. पार्टी ने इस बार 13 मौजूदा विधायकों में से दो को टिकट नहीं दिया है. राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस ने भी सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.