इजराइल ने पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों को किया तबाह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 24अक्टूबर। हमास के साथ चल रहे युद्ध में इजरायली सेना लगातार एक्शन मोड में है. इजराइल की Israel Defence Forces ने मंगलवार को यह दावा किया है कि पिछले 24 घंटो में उन्होंने एयर स्ट्राइक करके हमास के 400 से ज्यादा आतंकी ठिकानों को ढेर कर दिया है जिसमें कि हमास के कई आतंकी कमांडर मारे गए हैं.आईडीएफ ने कहा कि वह निर्दोष लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वहीं आतंकवाद से निपटने के लिए आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को जारी रखेगा.

इजरायल सुरक्षा बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि हमास की आतंकवादी गतिविधियों को खत्म करने के लिए सेना ने बड़े लेवल पर अभियान चलाया हुआ है. आईडीएफ ने पिछले 24 घंटे में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया है. इस हमले में हमास की एक सुरंग को तबाह कर दिया है, जहां से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था.

इजरायल पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों बोले, हम दुख की इस घड़ी में इजरायल के साथ हैं. 7 अक्टूबर को हमारे तीस फ्रांसीसी नागरिकों की हमास के लोगों ने हत्या कर दी है. हमारे देश के 9 लोग अभी भी लापता हैं या बंधक बनाए गए हैं. तेल अवीव में, मैं उनके परिवारों के साथ दुख में शामिल हूं और यहां पर आपका दर्द साझा करने आया हूं. साथ ही उन्होंने इजरायल के लोगों से कहा कि आतंकवाद के खिलाफ इस युद्ध में आप अकेले नहीं हैं.

एक अन्य पोस्ट में इजरायल सुरक्षा बल ने लिखा कि हमास के याह्या सिनवार, मोहम्मद दीफ, सालेह अल-अरौरी, इस्माइल हानिया जैसे आतंकवादियों के हाथ हजारों लोगों के खून के खून से सने हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम 7 अक्टूबर के दिन को कभी हीं भूलेंगे. इस बीच इजरायली चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरजी हलेवी ने कहा कि इजरायल हमास को खत्म कर ही दम लेगा.

युद्ध के बीच इजरायल की तरफ से कई बयान सामने आ रहे हैं. हाल ही में आए बयान में इजरायल ने कहा कि कसम खाता है कि वो गाजा पट्टी पर शासन करने वाले आतंकी संगठन को खत्म करके छोड़ेगा. इस दौरान इजरायल ने वहां के रहने वाले नागरिकों की कम कम हानि पहुंचाने की कोशिश की है. इजरायल की सेना उन गाजा पट्टी के उन सभी इलाकों को निशाना बनाया है जहां से हमास आतंकी संगठनों को संचालित करता है

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.