तमिलनाडु के विरुधुनगर में दो पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट, 9 महिलाओं समेत 11 की मौत, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
चेन्नई, 17 अक्टूबर। तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में पटाका की दो फैक्ट्रियों में हुए विस्फोट में 11 लोगों की जान चली गई. मरने वालों में 9 महिलाएं शामिल हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से न्यूज एजेंसी PTI ने बताया, दमकल एवं बचाव सेवा कर्मी एवं स्थानीय लोग मिलकर आग बुझाने और पीड़ितों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने बताया, ‘शिवकाशी की पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए धमाके के बाद घटनास्थल से 7 जले हुए शव बरामद किये गए हैं और उनकी पहचान अबतक नहीं हो पाई है.’ पुलिस ने बताया कि पटाखा फैक्टरी में आग लगने की दूसरी घटना कम्मापट्टी गांव में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. राहत और बचाव का काम जारी है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

मुआवजे का ऐलान
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे में जान गंवाने वालों के निधन पर शोक जताया है और पीड़ित परिवारों के लिए 3-3 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

मेरठ में साबुन फैक्ट्री में जोरदार धमाका
उधर, उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक साबुन की फैक्ट्री में हुए जोरदार धमाके में 4 लोगों की जान चली गई. विस्फोट लोहिया नगर के एक घर में हुआ. अधिकारियों का कहना है कि यह विस्फोट लोहिया नगर के घर में हुआ जहां स्टॉक रखा गया था स्टॉक में क्या था इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी. अंदेशा जताया जा रहा है कि यह साबुन का स्टॉक हो सकता है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.