असम एक जाली नोट के कारोबार का भंडाफोड़, 2.17 लाख रुपये के फेक करेंसी बरामद

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
गुवाहाटी, 11अक्टूबर। असम में जाली नोट का कारोबार बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा है. एक के बाद एक जाली नोट के कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है. इसी सिलसिले में फिर से करीब सवा 2 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि गुवाहाटी सिटी के भूपेन हजारिका समाधि स्थल के पास जलुकबारी में बड़ी मात्रा में नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) जब्त किए और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. बता दें कि कल रात छापे मारे गए और एक एफआईसीएन प्रिंटिंग मशीन और 2,16,500 यानि 500 रुपये मूल्यवर्ग के 433 नकली नोट बरामद किए गए. पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर रही है.

पिछले दिनों कहां हुई थी छापेमारी ?
नकली भारतीय मुद्रा नोटों (एफआईसीएन) के प्रसार के खिलाफ अपने अभियान के तहत, पिछले महीने 21 सितंबर को असम पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से बड़ी संख्या में नकली नोट जब्त किए थे.

पुलिस के अनुसार, यह ऑपरेशन एक विशिष्ट खुफिया रिपोर्ट के परिणामस्वरूप चलाया गया था कि गुवाहाटी शहर के बाहरी इलाके में जोराबाट इलाके में नकली मुद्रा बेची जा रही थी. अधिकारी पहले अभियान के दौरान 2 लाख रुपये मूल्य के नोट जब्त करने में सफल रहे. पुलिस के मुताबिक, सभी नोट 500 रुपये के थे.

गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों के नाम गोहेन्डोलोनी गांव के 32 वर्षीय अब्दुल कादिर और अहमदपुर गांव के 35 वर्षीय समीर उद्दीन थे. दोनों उत्तरी लखीमपुर जिले के बिहपुरिया पुलिस स्टेशन के निवासी थे. छापेमारी के दौरान पुलिस ने दोनों के पास से तीन मोबाइल फोन भी बरामद किये गए थे.

वहीं एक अन्य छापेमारी में पुलिस ने असम के गोलाघाट निवासी रबी अली नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. उसके पास 3.33 लाख रुपये मूल्य के 500 रुपये के नकली नोट पाए गए, जिन्हें पुलिस बरामद करने में सफल रही.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.