भाजपा का ओबीसी विरोधी डीएनए बेनकाब हो गया- रणदीप सुरजेवाला

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
इंदौर, 4अक्टूबर। जातिगत जनगणना के मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जातिगत जनगणना के विरोधी है, क्योकि वे पिछड़ो, दलितों को उनका हक देना नहीं चाहते है। उनके इस विरोध से भाजप का ओबीसी विरोधी डीएनए बेनकाब हो गया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद पिछड़े वर्ग से आते है, लेकिन वे भी पिछड़े वर्ग को लेकर फैसले लेने से डरते है। भाजपा का लगता है कि पिछड़ा वर्ग को उनकी संख्या पता चल जाएगी तो वह अपना हक मांगेगा। भाजपा इससे घबराती है।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखकर दिया है कि जातिगत जनगणना नहीं करना उनकी सरकार का नीतिगत फैसला है। कांग्रेस की सरकार आएगी तो पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देगी।

सुरजेवाला ने टिकटों की घोषणा को लेकर कहा कि अभी प्रदेश में 11 हजार किलोमीटर क्षेत्र में जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है। उसमें सारे नेता व्यवस्त है। यात्रा समाप्त होने के बाद टिकटों की घोषणा होगी। स्क्रीनिंग कमेटी में उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है। कमेटी की दो से तीन बैठक और होगी।

सुरजेवाला ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल ने मोदी दरबार में शिकायतें कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पत्ता कट करा दिया, लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने भी उन नेताओं को विधानसभा के टिकट दिलवाकर मोदी दरबार से उनकी छुट्टी करा दी। अब उनके मंत्री पद भी जाएंगे।

एक नंबर विधानसभा क्षेत्र से कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने उन्हे खारिज कर दिया। दिल्ली ने भी उन्हें खारिज कर दिया और अब इंदौर की जनता भी उन्हें खारिज कर देगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.