वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को गिफ्ट की टीम इंडिया की जर्सी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
वाराणसी , 23सितंबर। यूपी के वाराणसी में शनिवार को क्रिकेट के दिग्गजों का जमावड़ा हुआ. मौका था, इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने का. पीएम नरेंद्र मोदी ने इस स्टेडियम की आधारशिला रखी, वहीं दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, दिलीप वेंगसरकर, विश्वनाथ गुंडप्पा और रवि शास्त्री भी इस समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को टीम इंडिया की जर्सी गिफ्ट की.

जर्सी के पीछे लिखा है नमो:

सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो जर्सी गिफ्ट की है, उसके पीछे नमो लिखा है. इस जर्सी का नंबर 1 है.

वाराणसी के राजातालाब के गंजरी में बनने वाले आधुनिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को लगभग 451 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ से अधिक क्षेत्र में विकसित किया जाएगा. इस स्टेडियम पर लगभग 450 करोड़ की राशि खर्च होगी और यहां तीस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी.वाराणसी में बनने वाले इस स्टेडियम की विषयगत वास्तुकला भगवान शिव से प्रेरित है, जिसमें अर्द्धचंद्राकार छत कवर और त्रिशूल के आकार की फ्लड-लाइट होगी, इसमें घाट की तरह बैठने वाली व्यवस्था को आकार दिया जाएगा, स्टेडियम की क्षमता 30,000 दर्शकों की होगी. यूपी सरकार ने स्टेडियम के लिए जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके निर्माण पर 330 करोड़ रुपये खर्च करेगा.

इस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के दिसंबर 2025 तक तैयार होने की संभावना है. कानपुर और लखनऊ के बाद यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा. स्टेडियम के शिलान्यास के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह भी मौजूद थे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.