प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत के बाद अब रूस पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- ऊर्जा और भोजन…

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21सितंबर। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत के बाद अब रूस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रधानमंत्री ट्रूडो ने रूस पर ऊर्जा और भोजन का शस्त्रीकरण का आरोप लगाएं. उन्होंने कहा, सभी देशों को यूक्रेन का समर्थन करना चाहिए और सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल और वैश्विक विकास का समर्थन करना चाहिए. यही एकमात्र जिम्मेदार पसंद है.

यूक्रेन के संबंध में हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद यानी (UNSC) की बैठक में उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कहा रूस ऊर्जा और खाद्यानों का हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. इसकी वजह से करोड़ों लोगों को तंगी झेलनी पड़ रही है. करोड़ों लोग भूखे हैं और कई जगह भुखमरी के हालात हैं.

जस्टिन ट्रू़डो ने कहा, कनाडा सबसे कमजोर लोगों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव को कम करने के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि हमें यूक्रेन के समर्थन और वैश्विक विकास के समर्थन के बीच किसी एक को चुनना होगा. बल्कि एकमात्र जिम्मेदारी भरी पसंद यह है कि हम इन दोनों का ही समर्थन करें. और हम ऐसा पूरी एकजुटता व वित्तीय प्रतिबद्धता के साथ कर रहे हैं.

कनाडा के प्रधानमंत्री ने रूस से कहा कि वह तुरंत यूक्रेन से अपने सैनिकों को पूरी तरह से वापस बुलाए. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में शांति सूत्र के प्रमुख सिद्धांत अंतरराष्ट्रीय कानून और यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता में है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.