जयपुर में पेट्रोल पंपों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, COCO के भरोसे शहरवासी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
जयपुर, 15सितंबर। राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. सत्तारूढ़ कांग्रेस और BJP के नेता एक-दूसरे की कमियां गिनाने में व्यस्त हैं. इधर राजधानी जयपुर में आज यानी शुक्रवार 15 सितंबर से मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है और राजधानी में गाड़ियों के पहिए जहां-तहां थम सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य के पेट्रोल पंप संचालक आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं.

जयपुर के लोगों को पेट्रोल और डीजल नहीं मिलने से शहर के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पेट्रोल पंप संचालक आज सुबह 6 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. पेट्रोपल पंप संचालक राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने की मांग कर रहे हैं.

वेट कम करने की मांग को लेकर कल यानी गुरुवार 14 सितंबर को राजस्थान पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन (RPDA) के बीच बैठक भी हुई थी. दो दौर की वार्ता में राज्य सरकार इस मामले को निपटाने के लिए कमेटी बनाने को तैयार है. लेकिन कमेटी कितने दिन में अपनी रिपोर्ट देगी ये अभी तय नहीं है.

RPDA कमेटी की रिपोर्ट का समय तय करने पर अड़ा हुआ है. पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन से जुड़े पेट्रोल पंप आज हड़ताल पर हैं. लेकिन कंपनी द्वारा संचालित (CoCo) पेट्रोल पंप खुले हैं. अभी से ही उन पेट्रोल पंपों पर भीड़ दिखने लगी है. अब देखना होगा कि दिन के समय इन पेट्रोल पंपों पर कितना दबाव आता है और यह जयपुरवासियों की डिमांड पूरी कर भी पाते हैं या नहीं.

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.