आईसीओ शिकागो में ‘भारत दिवस परेड और समारोह’ के साथ मनाया जाएगा भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस

संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय अमेरिकियों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
शिकागो, 9 अगस्त। नेपरविले, आईएल में इंडियन कम्युनिटी आउटरीच (आईसीओ) 13 अगस्त को अपने समृद्ध कार्यक्रम, ‘इंडिया डे परेड एंड सेलिब्रेशन’ के साथ भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर को मनाया जाएगा।

आईसीओ 15 अगस्त, 2013 को पूर्व मेयर प्राडेल द्वारा उद्घाटन के बाद से अपना दसवां वर्ष भी मनाएगा।

केवल नौ वर्षों में, यह कार्यक्रम कई आकर्षणों के साथ देश का सबसे बड़ा भारतीय अमेरिकी उत्सव बन गया है। 2022 में, भारत, संस्कृति और समुदाय के प्रति अपना प्यार दिखाने के लिए पूरे अमेरिका से चालीस हजार से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया।

कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए, कृष्ण बंसल, अध्यक्ष, इंडियन कम्युनिटी आउटरीच, शिकागो, यूएसए ने कहा, “एक फीचर-समृद्ध कार्यक्रम – साल दर साल, भारत दिवस समारोह भारतीय अमेरिकियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक शानदार मंच का आयोजन करता है। कला, नृत्य, संगीत और संस्कृति। पूरे दिन चलने वाले उत्सवों के साथ, इसमें त्योहार की वास्तविक प्रकृति शामिल होती है – भोजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, परेड और संगीत। इस वर्ष, परेड में 60 से अधिक प्रविष्टियाँ शामिल होंगी जिनमें कई जटिल और खूबसूरती से सजाई गई झाँकियाँ, विभिन्न सामुदायिक संगठन, व्यवसाय और सार्वजनिक हस्तियाँ शामिल होंगी, जो सभी की कल्पना को आकर्षित करेंगी। वहां 30 से अधिक बूथ अपने उत्पाद पेश करेंगे, एक स्वास्थ्य मेला जिसमें सामान्य बीमारियों की पूर्व-जांच की सुविधा होगी, विभिन्न स्थानीय और राज्य के बाहर के विक्रेताओं के शानदार मेनू के साथ एक अंतरराष्ट्रीय फूड कोर्ट और फैशन, कपड़े और आभूषणों के साथ जातीय भारतीय बाजार ने लोगों को आकर्षित किया।

पिछले वर्षों के विपरीत, इस वर्ष परेड सुबह 11 बजे नेपरविले नॉर्थ हाई स्कूल से शुरू होगी और हमारे प्रतिभागियों और दृश्यों को अधिक आरामदायक माहौल प्रदान करेगी।

इस वर्ष की परेड एक रंगीन, जीवंत परेड होगी जो मिल स्ट्रीट (ओग्डेन एवेन्यू और जेफरसन एवेन्यू के बीच) से नीचे आएगी और इसमें अंतरराष्ट्रीय बॉलीवुड स्टार, दलेर मेहंदी, ग्रैंड मार्शल के रूप में शामिल होंगे।

वह इस खुशी की घटना की स्मृति में भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका दोनों के झंडे लहराने के लिए उत्साहित हैं।

परेड में भारत के 20 से अधिक राज्यों की संस्कृति, नृत्य और विशिष्टता का भी प्रदर्शन किया जाएगा – प्रतिभागी सुंदर सजावट के साथ तैयारी कर रहे हैं जो उपस्थित लोगों के लिए एक जीवंत और रंगीन प्रदर्शन लाएगा।

इस कार्यक्रम को एनसीटीवी17 और टीवी एशिया सहित कई टीवी आउटलेट्स द्वारा कवर किया जाएगा। इसमें भारतीय मूल के कई मोटर बाइकर्स होंगे और विदेशी, पुरानी कारों का प्रदर्शन होगा जो परेड मार्ग पर उत्साह लाते हुए घूमेंगे।

परेड के बाद, रोटरी हिल में एक पूरे दिन का स्टेज कार्यक्रम होगा जिसमें एक स्थानीय टैलेंट शो, उभरते हुए गायक, विवेक अग्रवाल और माधुरी पतिबंदा, और डीजे सलमान और डीजे साजन वडाली के अप-बीट डीजे सेट शामिल होंगे।

नि:शुल्क स्वास्थ्य मेला दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक मैदान में लगाया जाएगा, जिसमें रक्तचाप जांच, रक्त शर्करा, अस्थि घनत्व, जीवित चिकित्सक और बहुत कुछ जैसे कई प्रदाता शामिल होंगे।

शाम का कार्यक्रम भारतीय राष्ट्रगान और अमेरिकी राष्ट्रगान दोनों के साथ शुरू होगा। अत्यधिक प्रशंसित भारतीय रॉक स्टार, दलेर मेहंदी, “तुनक तुनक तुन” और अन्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध गीतों के साथ मंच पर आग लगाने के लिए तैयार हैं। यहां स्थानीय प्रतिभा शो के शीर्ष विजेताओं को शाम के कार्यक्रम में भी फिर से प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

पिछले वर्षों की तरह, परेड और शाम के उत्सव दोनों में नेपरविले के मेयर, भारत के महावाणिज्यदूत, कांग्रेसियों, सीनेटरों, ट्रस्टियों और शिकागो और नेपरविले के अन्य प्रमुख नेताओं जैसे सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति की उम्मीद है। प्रायोजकों के अंतहीन समर्थन के कारण यह कार्यक्रम सभी उपस्थित लोगों के लिए पूरी तरह से निःशुल्क होगा। इस साल के इवेंट और प्लैटिनम प्रायोजकों में शिकागो की टेक कंपनियां, न्यूयॉर्क लाइफ इंश्योरेंस, श्री एनर्जी ग्रुप और वुड्रिज क्लिनिक शामिल हैं।

ICO के सदस्य एक बहुत ही संरचित, संगठित और सुरक्षित कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात अथक परिश्रम कर रहे हैं जो सभी प्रतिभागियों पर एक यादगार छाप छोड़ेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.