बिहार विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान हंगामा , बीजेपी विधायक को मार्शल ने निकाला बाहर

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना , 13जुलाई। बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को भी भाजपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान भाजपा के विधायक उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी की. बाद में पूर्व मंत्री जिवेश मिश्र को मार्शल आउट करने के बाद भाजपा ने सदन का वॉकआउट कर दिया. मानसून सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के सदस्यों ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान भाजपा विधायक वेल में पहुंच गए. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने नसीहत भी दी कि जनता हंगामा के लिए आपलोगों को नहीं भेजा है.

उन्होंने चेतावनी भी दी कि यह सही नहीं, आसन कारवाई भी कर सकता है. इसके बावजूद भी भाजपा के विधायकों का हंगामा जारी रहा.

विधानसभा में हंगामे के बाद बीजेपी नेता पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े. राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर बिहार सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.

इस दौरान अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को बोलने का मौका दिया गया. सिन्हा ने सरकार से पूछा कि पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरी के वादे का क्या हुआ. इसके बाद अध्यक्ष प्रश्नकाल के दौरान दूसरे विधायकों का नाम पुकारा. भाजपा विधायकों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया. संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि ऐसे सदन नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि अगर कोई सदन या आसन का अपमान करेगा तो स्पीकर को उस पर कार्रवाई का अधिकार है.

अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे विधायकों को मार्शल से बाहर निकालने का आदेश दे दिया. भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने उठाकर सदन के बाहर निकाला. इसके बाद भाजपा ने सदन से वॉकआउट कर दिया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अघोषित आपातकाल है. सदन में विपक्षी सदस्यों को बोलने ही नहीं दे रही है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.