पश्चिम बंगाल : तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, घरों में घुसकर की तोड़फोड़

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कोलकाता, 8 जुलाई। पश्चिम बंगाल में आज 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए 22 जिलों की 64,874 ग्राम पंचायत सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके लिए मतदाता सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों पर कतार में खड़े दिखाई दिए लेकिन, चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके में शुक्रवार रात तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।
इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट होने से एक घर में तोड़फोड़ की गई। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. घटना पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

खबर लिखते वक्त राज्य के कूच बिहार के सीताई से क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ गई. यहां कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने मतदान शुरू होने के बाद कथित तौर पर 6/130 बूथ बरविटा प्राइमरी स्कूल में तोड़फोड़ की।

इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि परगना जिले में देसी बम और हथियार इकठ्ठे किए गए हैं, जिसके बाद शुक्रवार को इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस ने कहा कि उन्हें परगना में पंचायतों के लिए मतदान के दौरान हिंसा फैलने के लिए बमों और हथियार जमा किए गए हैं इसकी जानकारी मिली थी। हालांकि, उन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला है।
एक अधिकारी ने कहा, “हमें यहां बम और हथियार होने की सूचना मिली थी, लेकिन हमें अभी तक कुछ नहीं मिला है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

मालूम हो राज्य में पंचायत चुनावों से पहले हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं। 1 जुलाई को पश्चिम बंगाल के परगना जिले में एक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक को बसंती थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे सिर में गोली लगी अवस्था में पड़ा हुआ पाया गया। इससे पहले मालदा जिले में एक टीएमसी कार्यकर्ता की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.