रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर बोला हमला, मिसाइल ने कई बिल्डिंग किए तबाह, 30 से ज्यादा घायल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 5जुलाई। यूक्रेन के खारकीव क्षेत्र में मंगलवार को हवाई हमला हो गया. यहां एक आवासीय इमारत की पार्किंग पर मिसाइल गिरने से कम से कम 43 लोग घायल हो गए.

यूक्रेनी अभियोजक जनरल एंड्री कोस्टिन ने बीबीसी के हवाले से बताया, कि रूसी इस्कंदर मिसाइल ने मंगलवार दोपहर लगभग 1.30 बजे पेरवोमैस्की शहर में इमारत पर हमला किया. इस हमले में 43 लोग घायल हो गए जिसमें एक साल का बच्चा और 10 महीने का शिशु शामिल है. उन्होंने कहा कि रिहायशी इमारतों को निशाना बनाना रूस की ओर से एक और युद्ध अपराध है.

वहीं, खार्किव के गवर्नर ओलेग सिनेगुबोव ने टेलीग्राम पर क्षतिग्रस्त इमारत की कई तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें टूटी हुई खिड़कियां, काले धुएं के बादल और एक पलटी हुई कार दिखाई दे रही है.
बीबीसी ने पेरवोमैस्की के अध्यक्ष एंटोन ओरेखोव के हवाले से स्थानीय मीडिया से कहा, कम से कम आधा पड़ोस निर्जन स्थिति में है.

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि मंगलवार के मिसाइल हमले के लिए रूस को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. उन्होंने कहा, रूसी आतंकवादी जिस तरह से जान माल का नुकसान कर रहे हैं, हम उसका माकूल जवाब देंगे. उन्होंने कहा, दुश्मन को इस हमले के साथ-साथ उनके अन्य सभी हमलों के लिए भी जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.