नेपाल के राष्ट्रपति की बिगड़ी तबीयत, काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 17जून।नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल सीने में दर्द के बाद शनिवार को एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारी ने बताया कि ‘सीने में दर्द की शिकायत के बाद राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को आज सुबह त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल के मनमोहन कार्डियोथोरेसिक वैस्कुलर एंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती कराया गया. हालांकि अब उनकी तबीयत सामान्य है’हाल ही में पौडेल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी, बीते मंगलवार (13 जून) को उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बात की पुष्टि नेपाल राष्ट्रपति कार्यालय ने एक पोस्ट कर की. कार्यालय के हवाले से बताया कि 78 वर्षीय पौडेल को 13 जून की सुबह 11 बजे बांसबाड़ी स्थित शाहिद गंगालाल नेशनल हार्ट सेंटर में भर्ती कराया गया था. इससे पहले अप्रैल में पौडेल को पेट में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद दो बार महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद पौडेल को बाद में नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. एम्स में छाती से संबंधित बीमारी के सफल इलाज के बाद वे नेपाल लौट गए थे.

नेपाली कांग्रेस के पौडेल मार्च में देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए थे. पौडेल ने नेपाल के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था. इससे पहले उन्होंने अपने पांच दशक लंबे राजनीतिक करियर में कई बार स्पीकर और मंत्री के रूप में काम किया है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.