प्रधानमंत्री ने बंगलौर मेट्रो की व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 25मार्च। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बेंगलुरु मेट्रो की व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया। नई मेट्रो लाईन का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने इसमें सवारी भी की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में बताया:
“प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेंगलुरु मेट्रो में सवार हैं, विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं।”

व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो स्टेशन पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने सबसे पहले टिकट काउंटर से टिकट खरीदा और फिर इस अवसर पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन लिया। इसके पश्चात प्रधानमंत्री ने व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन के उद्घाटन को चिह्नित करने के लिए लगाई गई पट्टिका का अनावरण किया और मेट्रो में सवारी करने के लिए प्लेटफॉर्म पहुँचे। अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने बेंगलुरु मेट्रो कर्मियों और स्टाफ से बातचीत की।

प्रधानमंत्री के साथ कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई भी थे।

पृष्ठभूमि
प्रधानमंत्री का देश भर में विश्व स्तरीय शहरी गतिशीलता बुनियादी ढांचे के विकास पर विशेष ध्यान रहा है। इसी के अनुरूप, बैंगलोर मेट्रो फेज 2 के अंतर्गत व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन ऑफ रीच-1 विस्तार परियोजना के 13.71 किलोमीटर के हिस्से का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) मेट्रो स्टेशन पर किया गया। लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस मेट्रो लाइन के उद्घाटन से बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, त्वरित और आरामदायक यात्रा सुविधा मिलेगी, जिससे गतिशीलता में आसानी होगी और शहर में यातायात की भीड़ कम होगी।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.