वामपंथी कूपढ़ और RSS वाले अनपढ़ हैं- कुमार विश्वास के बयान पर भड़के लोग, ट्विटर पर कर रहे ऐसी टिप्पणी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23फरवरी।कवि कुमार विश्वास अपने एक बयान को लेकर विवादों में आ गए हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में रामकथा सुनाने पहुंचे कुमार विश्वास ने आरएसएस और वामपंथ को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिसपर विवाद खड़ा हो गया है। कथा सुनाते हुए बजट का जिक्र कर कुमार विश्वास ने संघ से जुड़े लोगों को अनपढ़ और वामपंथियों कुपढ़ कह दिया। वीडियो सामने आने के बाद ट्विटर पर #Shame_On_Kumarvishwas ट्रेंड कर रहा है।

क्या बोले थे कुमार विश्वास?
कुमार विश्वास विक्रमोत्सव में रामकथा करने पहुंचे थे, कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव व सांसद अनिल फिरोजिया भी मौजूद थे। कथा सुनाते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि आरएसएस से जुड़े एक मित्र ने कहा कि बजट पर आप क्या कहेंगे? मैंने कहा कि रामराज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य का बजट आना चाहिए। तो उसने पूछा कि रामराज्य में बजट कहां आता था? इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि समस्या तो यही है कि वामपंथी तो कूपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो।

विवाद बढ़ा तो कुमार विश्वास ने दी सफाई
कुमार विश्वास आगे कहते हैं कि इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है। वामपथी कूपढ़ हैं, उन्होंने पढ़ा सब है लेकिन गलत पढ़ा है। और एक ये वाले हैं जो कहते हैं कि हमारे वेदों में… पर देखें नहीं है कि कैसे हैं। इसके बाद कुमार विश्वास ने राम और भरत का जिक्र कर ‘बजट’ के बारे में अपनी बात रखी। सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग माफ़ी की मांग कर रहे हैं। भाजपा के प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने भी कहा- कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो श्रीमान। हालांकि कुमार विश्वास ने कहा है कि मैंने जो कहा, जिस सन्दर्भ में कहा, उसी तरीके से समझा जाए! इसके बावजूद किसी ने कुछ और अर्थ निकाला है तो मैं क्षमा माँगता हूं! उन्होंने कहा कि मैंने यह टिप्पणी अपने कार्यालय में कार्यरत एक लड़के के लिए की थी जो संघ से जुड़ा हुआ है लेकिन पढ़ता-लिखता कम है और बोलता अधिक है!

सोशल मीडिया पर हुई माफ़ी की मांग
एक यूजर ने लिखा कि रामकथा के पवित्र मंच से ऐसी भाषा का प्रयोग करना ठीक नहीं है। संघ के कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से राष्ट्र रक्षा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं यह आपको ज्ञात होना चाहिए। संघ के लिए अनर्गल बोल कर अपने ठीक नहीं किया।@Sandeepchohan__ यूजर ने लिखा कि उज्जैन में कुमार विश्वास ने संघ के स्वयंसेवकों को अनपढ़ कहा, इस पर हिंदू समाज द्वारा डॉ विश्वास का प्रखर विरोध हो रहा है। समग्र हिंदू समाज ने एक पत्र संस्कृति मंत्रालय को लिखकर कहा कि कुमार विश्वास उज्जैन में विष फैलाने पर क्षमा मांगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.