जाम्बिया के संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 3फरवरी। सुश्री नेली बुटेटे कशुम्बा मुट्टी, अध्यक्ष, जाम्बिया की नेशनल असेंबली के नेतृत्व में जाम्बिया के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार 2 फरवरी को उप-राष्ट्रपति निवास में भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

उपराष्ट्रपति ने अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में दोनों देशों द्वारा साझा किए गए मधुर संबंधों और ऐतिहासिक सांस्कृतिक संबंधों पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन से जाम्बिया के नेतृत्व द्वारा खींचे गए साझा संबंध और प्रेरणा को भी रेखांकित किया।

वार्ता के दौरान, दोनों नेताओं ने भारत की जी-20 अध्यक्षता, 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित करने, दोनों देशों के बीच राजनीतिक और आर्थिक संबंधों को मजबूत करने और संयुक्त राष्ट्र सुधारों सहित विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

दोनों संसदों के बीच आदान-प्रदान का स्वागत करते हुए, उपराष्ट्रपति ने कहा कि इस तरह की बातचीत अनुभवों को साझा करने और एक-दूसरे की सर्वोत्तम प्रथाओं से सीखने में अमूल्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह की यात्राओं से दोनों देशों के बीच लोगों से लोगों के संपर्क को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

श्री धनखड़ ने जाम्बिया की शांति, प्रगति और समृद्धि तथा इसके नागरिकों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.