भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में अंग्रेजों को धूल चटाकर बनाया रिकॉर्ड

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली ,29 जनवरी। भारतीय महिला टीम ने आज पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को फाइनल में हरा वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया हैं।
भारतीय महिला टीम ने आज इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से मात दी। भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैड की टीम को मात्र 68 रन पर ऑल आउट किया।
भारतीय कैप्टन शेफाली वर्मा ने टॉस जीत शानदार फैसला लेते हुए गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड टीम ने मात्र 1 रन पर पहला विकेट गवां दिया। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज पूरी पारी में हावी रहे। पावरप्ले में इंग्लैंड ने तीन विकेट खो दिए थे।

इसके बाद भी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी, फील्डिंग करते हुए इंग्लैंड को कोई भी मौका नहीं दिया। भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा टिटस सधु का उन्होंने चार ओवर में मात्र 6 रन दिए साथ ही दो विकेट भी लिए। उनके अलावा अर्चना देवी और पार्श्वी चोपड़ा ने दो दो विकेट अपने नाम किए। कैप्टन शेफाली, सोनम यादव और मन्नत कश्यप ने भी एक एक विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम मात्र 68 रन ही बना पाई।

तृषा और सौम्या तिवारी ने शनदार साझेदारी कर 24-24 रन बनाए। सौम्या नॉट आउट भी रही। इस जीत के साथ भारत इस वर्ल्ड कप का पहला संस्करण जीतने वाली टीम बन गई।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.