गुस्ताखी माफ़ हरियाणा: दो दशक पहले हरियाणा की बेटी सुषमा स्वराज ने हरियाणा को हिसार दूरदर्शन का तोहफा 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

गुस्ताखी माफ़ हरियाणा: दो दशक पहले हरियाणा की बेटी सुषमा स्वराज ने हरियाणा को हिसार दूरदर्शन का तोहफा 
पवन कुमार बंसल।
दो दशक पहले हरियाणा की बेटी सुषमा स्वराज ने हरियाणा को हिसार दूरदर्शन का तोहफा दिया।
अब हिमाचल का बेटा अनुराग उसे बंद करवाकर सुषमा स्वराज को श्रदांजलि दे रहा है।
हिसार दूरदर्शन केंद्र को बंद करके उसे चंडीगढ़ केंद्र में शामिल करने के फैसले को लेकर कलाकारों और फिल्म अदाकारों में काफी रोष है।
दो दशक पहले तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री सुषमा स्वराज ने ,हरियाणा के चीफ मिनिस्टर ओमप्रकाश चौटाला की मौजूदगी में हरियाणा को हिसार दूरदर्शन का तोहफा दिया था।
अब इसे बंद किया जा रहा है। हरियाणवी इनोवेटिव फिल्म एसोसिएशन के बैनर के अंतर्गत एक सो जाने-माने कलाकारों ने सरकार के इस फैसले के विरोध में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है। उन्होंने तर्क दिया है की हरियाणा की कला और संस्कृति दिखाने का यह एकमात्र केंद्र है।
विरोध करने वालो में राष्ट्रीय अवार्ड विजेता यशपाल शर्मा ,संदीप शर्मा ,राजेश बब्बर ,चंद्रावल फिल्म के नायिका उषा शर्मा ,बहुरानी फिल्म की सुमित्रा हूडा ,रामफल बहलारा ,जनार्दन शर्मा ,लेखक राजू मान ,राष्ट्रीय कवी राजिंदर गौतम ,अनूप लाठर ,महा सिंह पुनिया ,कवियत्री अल्पना सुशानि ,पत्रकार कमलेश भारतीय ,राजेंदर वर्मा ,मनु गौतम और लीला सैनी भी शामिल है।
हिसार केंद्र के उद्धघाटन के समय लेखक हिसार में इंडियन एक्सप्रेस अख़बार का रिपोर्टर था। लेखक ने सुषमा स्वराज से पूछा था की हरियाणा के बेटी , हरियाणा को क्या दे रही है ?तब चौटाला ने कहा था ‘बंसल साहिब ,बेटियों को दिया जाता है -उनसे लिया है जाता “.यहाँ तो हमारी बेटी सुषमा ने बिना मांगे ही दे दिया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.