पेरिस जा रहे एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 4 जनवरी। दिल्ली से पेरिस जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में हवा में खराबी का पता चलने के बाद उसकी बुधवार (4 जनवरी) को नई दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. एयर इंडिया ने कहा कि 210 यात्रियों को लेकर विमान सुरक्षित रूप से हवाई अड्डे पर उतरा है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया B787-800 विमान VT-AND दिल्ली से पेरिस के लिए उड़ान भरने वाली AI143 “स्लैट्स ड्राइव” स्नैग इशू के कारण एयर टर्नबैक में शामिल रही. विमान में हवा में खराबी का पता चलने पर उसे वापस लाया गया.

डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए
एयर इंडिया के दिल्ली से पेरिस जाने वाले विमान के बुधवार दोपहर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरने के बाद डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि फ्लैप की समस्या के कारण दोपहर 2:25 बजे आपात लैंडिंग हुई. उड़ान ने दोपहर 1:28 बजे उड़ान भरी और दोपहर 2:03 बजे पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई और फ्लाइट सुरक्षित रूप से उतरी. आपात स्थिति घोषित होने पर इसमें 210 यात्री सवार थे. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

एयर इंडिया की फ्लाइट में पहले भी आई खराबी
इससे पहले पिछले महीने दुबई जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद उसे मुंबई एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था. एयरलाइन ने एक बयान में कहा था कि हैदराबाद से दुबई के लिए विमान A320 VT-EXV संचालन AI-951 पीले हाइड्रोलिक सिस्टम की विफलता के बाद मुंबई हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा. विमान में 143 यात्री सवार थे.

कई फ्लाइट्स की गई डायवर्ट
बुधवार को खराब विजिबिलिटी के कारण कई फ्लाइट्स को डायवर्ट भी किया गया है. रायपुर में खराब विजिबिलिटी के कारण इंडिगो की उड़ान आईजीओ 6687 अहमदाबाद-रायपुर को दोपहर 12.37 बजे भुवनेश्वर की ओर मोड़ दिया गया. फ्लाइट एआईसी 651 मुंबई-रायपुर को सुबह 11 बजकर 53 मिनट पर खराब विजिबिलिटी के कारण नागपुर की ओर डायवर्ट किया.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.