ओडिशा के होटल में रूसी सांसद की रहस्यमय मौत, रूस ने राज्य सरकार को लगाई फटकार

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 27दिसंबर।ओडिशा के रायगढ़ से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ आई हैं। यहां भारत घूमने आए दो रूसी पर्यटकों की एक हफ्ते के अंदर मौत हो गई। बताया गया है कि रूस के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नेता पावेल एंतोव की शनिवार को ओडिशा के एक होटल में अपने कमरे की खिड़की से गिर कर मौत हुई। इससे दो दिन पहले यानी गुरुवार को ही उनके एक दोस्त की भारत में ही पार्टी के दौरान हार्ट अटैक से जान गई थी।

वहीं ओडिशा के एक होटल में रूसी सांसद समेत दो रूसी नागरिकों की मौत मामले में रूस ने राज्य सरकार को फटकार लगाई है। पुतिन के दूतावास ने कहा कि ओडिशा पुलिस को दो दिनों के भीतर राज्य के एक ही होटल में उसके दो नागरिकों की मौत के मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं मिली है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पावेल एंटोव और व्लादिमीर बिडेनोव की ओडिशा के रायगडा जिले के एक ही होटल में मौत हो गई थी। खास बात है कि मौत से कुछ दिन पहले ही इन दोनों ने यूक्रेन में युद्ध को लेकर पुतिन की आलोचना की थी।

इससे पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचकों की मृत्यु रूस में भी इसी तरह से हुई है। पावेल एंटोव, जो रूस में एक सांसद थे, ने हाल ही में यूक्रेन पर रूसी हमलों की आलोचना करते हुए एक संदेश भेजा था, लेकिन बाद में कई रिपोर्टों के अनुसार बयान वापस ले लिया था। अपने साथी व्लादिमीर बिडनोव की मौत के दो दिन बाद पावेल ने ओडिशा में होटल की तीसरी मंजिल से कूदकर मौत को गले लगा लिया।

पुलिस ने कहा है कि 65 वर्षीय पावेल एंटोव शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ पाए गए थे, उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह आत्महत्या है क्योंकि एंटोव कथित तौर पर अपने दोस्त की मौत के बाद उदास थे। एंटोव के मित्र व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे। वह होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पाए गए थे, उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें भी थीं।

भारत में रूसी दूतावास ने कहा, “हम ओडिशा में हुई त्रासदी से अवगत हैं, जहां हमारे दो नागरिकों की मृत्यु हो गई। उनमें से पावेल एंटोव रूस के सांसद थे। हम मृतकों के परिजनों के साथ-साथ लगातार संपर्क में हैं। जहाँ तक हम जानते हैं, पुलिस को अभी तक इन दुखद घटनाओं में एक आपराधिक घटक नहीं दिख रहा है।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.