यूपीएससी परीक्षार्थियों का धरना प्रदर्शन, एक्स्ट्रा अटेंप्ट की कर रहे मांग

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21दिसंबर। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों द्वारा सोमवार से दिल्ली को ओल्ड राजेंद्र नगर में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. अभ्यर्थियों की मांग है कि एक एक्स्ट्रा अटेंप्ट उन्हें दिया जाए. उनका कहना है कि कोरोना काल के दौरान वे परीक्षा नहीं दे सके थे और इस कारण उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के एक अटेंप्ट को गंवा दिया. क्योंकि लॉकडाउन के कारण अभ्यर्थी तैयारी न कर सकें. ऐसे में उन्हें अतिरिक्त समय दिया जाए.

बता दें कि यूपीएससी परीक्षार्थियों द्वारा अपनी मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर कई दिनों से धरना दिया जा रहा है. पिछले साल से ही परीक्षार्थियों द्वारा बार बार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. इसमें ओल्ड राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर समेत अन्य स्थानों पर रहने वाले परीक्षार्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

परीक्षार्थियों का कहना है कि कोरोना के कारण पर अभ्यर्थी बड़ी संख्या में प्रभावित हुए हैं. उनका कहना है कि अपनी समस्या को लेकर उन्होंने 100 से अधिक सांसदों से संपर्क किया था. उन्होंने हमारे मामले पर संज्ञान लिया. इस मामले में उनके द्वारा समति के गठन करने व उसके रिपोर्ट का हवाला दिया गया लेकिन इसके बाद भी अबतक इसे लागू नहीं किया जा सका है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.