यूपी सरकार ने शिवपाल यादव को दी Y श्रेणी सिक्योरिटी!

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28नवंबर। मैनपुरी उपचुनाव के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल की सुरक्षा घटा दी गई है. यूपी पुलिस के अनुसार, अब शिवपाल यादव की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटाकर वाई श्रेणी में कर दी गई है. शासन की तरह से जारी आदेश के अनुसार, शिवपाल यादव की सुरक्षा का आकलन करने के बाद उनकी सिक्योरिटी घटाने का फैसला किया गया है. आदेश के अनुसार, शिवपाल यादव को वाई श्रेणी के मानकों के अनुसार सुरक्षा दी जाएगी.

बता दें कि वाई श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं. इनमें से दो पीएसओ भी शामिल होते हैं. इस श्रेणी में कोई कमांडो तैनात नहीं रहता है. समाजवादी पार्टी की सरकार में शिवपाल यादव कद्दावर मंत्री थे. प्रदेश में जब भी सपा की सरकार रही है वह मंत्री बनाए गए. वह विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं.

शिवपाल यादव इटावा की जसवंतनगर विधानसभा से विधायक हैं. वह इन दिनों मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का चुनाव प्रचार करने में व्यस्त हैं. शिवपाल यादव अखिलेश यादव के चाचा भी लगते हैं. फिलहाल शिवपाल यादव की तरफ से इस संबंध में अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.