राजस्थान पुलिस को मिला नया मुखिया, IPS उमेश मिश्रा बने नए डीजीपी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
जयपुर, 28अक्टूबर। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के पसंदीदा और नजदीकी माने जाने वाले 1989 बैच के आईपीएस उमेश मिश्रा राजस्थान पुलिस के नए मुखिया होंगे। गुरुवार देर रात 12 बजे के बाद कार्मिक विभाग की ओर से यह आदेश जारी किया गया। राजस्थान पुलिस के 34वें डीजीपी एमएल लाठर अगले सप्ताह रिटायर हो रहे हैं और अब इस रिटायरमेंट से पहले राजस्थान सरकार ने नया डीजीपी चुन लिया है।

बता दें कि मौजूद पुलिस महानिदेशक मोहन लाल लाठर 3 नवम्बर को सेवानिवृत होने वाले हैं। ऐसे में नए डीजीपी के नाम पर चर्चा के लिए बुधवार 26 अक्टूबर को दिल्ली में डीओपीटी की बैठक हुई जिसमें प्रदेश की मुख्य सचिव सहित सहित यूपीएससी के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। ऐसा बताया जा रहा है कि आयोग ने तीन नाम फाइनल किए थे। जिसमें सीएम अशोक गहलोत ने उमेश मिश्रा के नाम पर सहमति जता दी।

आईपीएस उमेश मिश्रा का जन्म 01 मई 1964 को यूपी के कुशीनगर में हुआ था। उमेश मिश्रा 1989 बैच के IPS अधिकारी हैं। मिश्रा वर्तमान कांग्रेस सरकार के संकटमोचक रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत की पहली पसंद भी है। मिश्रा की अधिकारियों में भी अच्छी पकड़ मानी जाती है। मिश्रा राजस्थान के चूरू, भरतपुर और पाली के जिला एसपी भी रह चुके हैं। उनकी गिनती तेज तर्रार व निडर आईपीएस के तौर पर होती है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.