शिवपाल यादव ने यादव समाज के लिए की नए संगठन की घोषणा, नाम रखा यदुकुल पुनर्जागरण मिशन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
लखनऊ, 1सितंबर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक शिवपाल यादव ने गुरुवार को यादव समुदाय के लिए एक नए संगठन के गठन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह संगठन सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा। शिवपाल यादव यादव ने कहा कि यदुकुल पुनर्जागरण मिशन किसी राजनीतिक दल के लिए या उसके खिलाफ नहीं था। शिवपाल यादव यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के संरक्षक होंगे, वहीं संभल के पूर्व सांसद डीपी यादव इसके अध्यक्ष हैं जबकि लेखक विश्वात्मा मिशन के संस्थापक सदस्य हैं।

शिवपाल यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- ‘हम जल्द ही राज्य और देश भर में मिशन की इकाई का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि नया संगठन जिन मुद्दों को उठाने जा रहा है उनमें जाति जनगणना और अहीर (यादव) रेजिमेंट के गठन की मांग शामिल है।’

गौरतलब है कि यादवों को समाजवादी पार्टी का मुख्य वोट बैंक माना जाता है। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यदुकुल पुनर्जागरण मिशन की स्थापना यादव समुदाय को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। शिवपाल यादव ने हाल ही में अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से दूरी बना ली थी। समाजवादी पार्टी से खींचतान के बीच शिवपाल यादव ने ने 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का भी गठन किया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.