अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद के पास आतंकी हमला, आठ लोगों की मौत, 18 लोग घायल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 6अगस्त। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास हुए आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में जोरदार धमाका हुआ, जिसमें आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 18 अन्य घायल हैं. तालिबान के एक सीनियर अधिकारी ने ने इस बम धमाके की पुष्टि की है और बताया कि गाड़ी में रखे बम में विस्फोट हुआ था.
काबुल के पुलिस प्रमुख के लिए तालिबान की ओर से नियुक्त प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार शुक्रवार की शाम में यह बम विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल सर-ए करेज इलाके में हुआ है. शुरुआती रिपोर्ट में बम धमाके में दो लोगों की मौत की ही जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में कुछ घायलों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर आठ हो गई और 18 घायलों की पुष्टि की गई. घायलों का इलाज चल रहा है.
आतंकी सगंठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने इस बम धमाके की जिम्मेदारी ली है. आतंकी संगठन IS का दावा है कि धमाके में 20 लोग मारे गए हैं. सोशल मीडिया पर घटनास्थल के कुछ वीडियो पोस्ट किए गए हैं. इनमें विस्फोट के बाद लोगों को मदद के लिए चीख-पुकार मचाते देखा जा सकता है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.