राजद में शामिल हुए AIMIM के 4 विधायक, तेजस्वी बोले- आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी हो गई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पटना, 30जून। बिहार की राजनीति में अचानक ही बड़ा उलटफेर हो गया और असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी के पांच में से चार विधायकों ने पाला बदल लिया. पलटी भी ऐसी मारी कि ओवैसी की जमीन ही खिसका दी. दरअसल, जिस सीमांचल को अपनी राजनीति का केंद्र बनाने की ओर ओवैसी बढ़ रहे थे राजद ने उसी में बड़ी सेंध लगा दी. जाहिर है एआईएमआईएम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है. अब इसपर एआईएमआईएम के अकेले विधायक अख्तरुल इमान का ने कहा है कि उनकी पार्टी के साथ बड़ा धोखा हुआ है.

अख्तरुल इमान ने राजद से अधिक अपने विधायकों को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे सीमांचल के लोगों के साथ एआईएमआईएम के विधायकों का धोखा करार दिया है. अख्तरुल इमान ने कहा कि पाला बदलने वाले विधायकों ने कोसी-सीमांचल के मजबूर और पीड़ित जनता को धोखा दिया है.

एआईएमआईएम विधायक ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो अल्पसंख्यक की बात करते थे; आज उन्होंने अल्पसंख्यक समाज की पार्टी को तोड़ा है. आने वाले समय में राजद को इसकी कीमत चुकानी होगी और उसे धूल चटाई जाएगी. 4 टूटा है तो आगे हमलोग 24 लेंगे.

बता दें कि बता दें कि एआईएमआईएम के कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से शाहनबाज आलम, बायसी से रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के विधायक अनजार नईमी राजद में शामिल हुए हैं. केवल अख्तरुल इमान ही अब एआईएमआईएम के विधायक हैं. राजद में AIMIM के 4 विधायकों के शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि आज एकबार फिर से आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी हो गई.

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि AIMIM के विधायकों ने आरजेडी में शामिल होने की इच्छा जताई थी. इस बारे में हमलोगों ने विधानसभा अध्यक्ष को इसकी चिट्ठी दे दी है.तेजस्वी ने कहा कि AIMIM को बिहार में 5 सीटें मिली थीं, आज 4 विधायक हमारे साथ हो गए है. उन्होंने कहा कि इन चार विधायकों का राजद में शामिल होना बिल्कुल नियमों के तहत हुआ है. संविधान की 10वीं सूची की धारा 4 के तहत यह विलय हुआ है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.