नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल मामलें पर ईरान, कुवैत और कतर ने जताई नाराजगी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 6जून। नुपूर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद कानपुर में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा खूब पत्थरबाजी और विरोध किया गया. कानपुर के आरोपियों पर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जा रही है. इसके बाद नुपूर शर्मा को भाजपा ने पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. लेकिन अब मुस्लिम संगठनों द्वारा नूपुर शर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. इस बाबत अखिलेश यादव ने नूपुर शर्मा के खिलाफ की गई कार्रवाई को मात्र दिखावा कहा है.
अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा- BJP नूपुर शर्मा पर सिर्फ निलंबन की दिखावटी कार्रवाई न करे, बल्कि वैधानिक कदम उठाए. विवादित बयान पर बीजेपी से निलंबन तो उनका भी हुआ था, जो आज उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में मंत्री बने बैठे हैं.
नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी के नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निलंबित करने के बाद भी कतर, ईरान और कुवैत ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी के नेता की विवादित टिप्पणियों को लेकर रविवार को भारतीय राजदूतों को तलब किया. खाड़ी के अहम देशों ने इस मामले पर आपत्ति दर्ज कराई है.
कतर और कुवैत में स्थित भारतीय दूतावास के प्रवक्ता ने इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की. राजदूत ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वे ट्वीट किसी भी तरह से भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. ये हाशिए के तत्वों के विचार हैं. प्रवक्ता ने कहा कि कतर में भारतीय राजदूत दीपक मित्तल ने विदेश कार्यालय में एक बैठक की जिसमें भारत व्यक्तियों द्वारा दूसरे धर्म के पूजनीय लोगों को बदनाम करने वाले कुछ आपत्तिजनक ट्वीटस के संबंध में चिंता व्यक्त की गई है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.