पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या या एक साजिश, जानें मामलें से जुडी हर एक कडी….

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

स्निग्धा श्रीवास्तव
समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 30 मई। पंजाब के मानसा जिले में पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सिंगर मूसे वाला पर यह हमला पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लिये जाने के ठीक एक दिन बाद हुआ।
सिंगर की मौत के बाद पंजाब सरकार सवालों के कठघरे में है। क्योंकि शनिवार पंजाब की भगवंत मान सरकार ने मूसे वाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा वापस ली थी। मूसे वाला ने मानसा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। उन्हें आम आदमी पार्टी के डॉ. विजय सिंगला ने हराया था और वह पिछले साल नवंबर में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे।

हत्या के लिए दी गई थी सुपारी
पंजाब पुलिस के अनुसार, गोल्डी-लॉरेंस गैंग ने मूसेवाला को मारने के लिए सुपारी दी थी। गिरफ्तार किए गए बदमाश शाहरुख ने ही पूछताछ में यह खुलासा किया और बताया कि वारदात को अंजाम देने से पहले भोला-सोनू के साथ की रेकी थी। योजना बनाकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

तो दूसरी तरफ सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर मामले की जांच सीबीआई और एनआईए से कराने की मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की कि मामले की जांच हाई कोर्ट के एक मौजूदा जज द्वारा की जाए। सुरक्षा वापस लेने के आदेश को सार्वजनिक करने वाले अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और इस घटना को गैंगवार से जोड़ने के लिए पंजाब के डीजीपी को माफी मांगनी चाहिए।

पुलिस ने जानकारी दी है कि मानसा में जहां पर रविवार को मूसेवाला की हत्या की गई वहां दीवारों पर गोलियों के निशान भी मिले हैं।

मौत के पहले हो गया था एहसास
मूसेवाला का एक पंजाबी गीत दो सप्ताह पहले सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ जिसे लाखों लोगों ने सुना। गीत Siddhu Mossewala ने वाजिर रैपर के साथ मिलकर 15 मई को रिलीज किया था, शायद उसे पता नहीं था कि यह उसकी जिंदगी का आखिरी गीत है और इस गीत के बोल सच होने वाले हैं। यह गीत था “ओह चौबर दे चेहरे उत्ते नूर दसदां नी, एहदा उठेगा जवानी विच जनाजा मिठ्ठिये” जिसका अर्थ है ..चौबर यानी गबरू जवान के चेहरे पर काफी नूर दिख रहा है और इसका जनाजा जवानी में ही निकलने वाला है।

जिंदगी औऱ मौत का यह खेल तो देखें दो सप्ताह बाद ही सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। सिंगर का यह गाना इस बात की ओर इशारा करता है कि शायद उन्हें अपनी मौत का अंदाजा पहले ही हो गया था।

मूसेवाला की मौत पर राजनीति

कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की मौत पर जमकर राजनीति भी हो रही है। पहले ही उनकी सुरक्षा हटाए जानें को लेकर राज्य सरकार कटघरें है।
मूसे वाला की हत्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब सरकार, ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा पर हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
संबित पात्रा ने कहा, ‘पंजाब के जाने माने चेहरे और राजनीति में भी सक्रिय रहे सिद्धू मूसे वाला की हत्या हो गई. ये बहुत ही दुखद घटना है जो पंजाब की कानून व्यवस्था को स्पष्ट बयां कर रही है. पहले तो उनकी सुरक्षा हटाई, उसके बाद जिन लोगों की भी सुरक्षा हटाई उस पूरी सूची को पब्लिक कर दिया। एक तरह से ये एक आमंत्रण था उन हत्यारों कि हमने इन लोगों की सुरक्षा को वापस ले लिया है और अब आप लोग अपना काम कर सकते हैं। सही मायने में अगर देखा जाए तो आज कुछ संगीन सवाल अरविंद केजरीवाल के सामने खड़े होते हैं।

अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा ने भगवंत मान जी को तो सिर्फ एक कठपुतली मुख्यमंत्री के रूप में पंजाब में स्थापित किया है और वे दिल्ली से ही पंजाब चला रहे है। पात्रा ने कहा कि आज जो सिद्धू मूसे वाला की हत्या हुई है, उसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा हैं जो दिल्ली में बैठकर पंजाब को चला रहे हैं। दोनों को तुरंत इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके माफी मांगनी चाहिए और स्पष्टीकरण देना चाहिए कि आखिर पंजाब में ये क्या हो रहा है।
मूसे वाला की हत्या पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी सफाई दी है और ट्वीट कर कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब के सीएम ने ट्वीट किया, ‘सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या से मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इसमें शामिल किसी को बख्शा नहीं जाएगा. मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ हैं. मैं सभी से शांत रहने की अपील करता हूं।’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.