बर्लिन पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी, कहा-भारत और जर्मनी के बीच दोस्ती मजबूत होने का विश्वास है

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

बर्लिन2 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप दौरे पर हैं। मोदी सोमवार सुबह जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे। पीएम मोदी रविवार देर रात जर्मनी के लिए रवाना हुए थे। पीएम मोदी इस दौरान तीन देशों के राष्ट्राध्यक्ष से मुलाकात करेंगे। रविवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय यूरोपीय दौरे की जानकारी दी।

शांति और समृद्धि की भारत की चाह में यूरोपीय देश प्रमुख साझेदार

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उनका यूरोप दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उसके पास चुनाव के अवसर हैं। उन्होंने कहा कि शांति और समृद्धि की भारत की चाह में यूरोपीय देश प्रमुख साझेदार हैं। वे भारत के यूरोपीय साझेदारों के साथ सहयोग की भावना को मजबूत करना चाहते हैं।

PM Narendra Modi Gets Warm Welcome In Berlin, Indian Diaspora Greets Warmly पीएम  मोदी का बर्लिन में जोरदार स्वागत, भारतीयों ने लिया हाथ-ओ-हाथ - News Nation

तीन और चार मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे

पीएम मोदी जर्मनी के बाद डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन के निमंत्रण पर तीन और चार मई को कोपेनहेगन की यात्रा करेंगे। इस दौरान वे फ्रेडरिक्सन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और द्वितीय भारत-नार्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात

अपनी यात्रा के अंतिम चरण में मोदी फ्रांस में रुकेंगे। मोदी वहां राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि इस साल प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी की यूरोपीय यात्रा पर एक ट्वीट में कहा, ‘यह यात्रा साझेदारी को गहरा करने, रणनीतिक अभिसरण का विस्तार करने और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर समन्वय बढ़ाने का अवसर है।’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.