अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर पर चला बुलडोजर, कई मूर्तियां हुई विखंडित

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

अलवर, 22 अप्रैल। राजस्थान सरकार ने अलवर में करीब 300 साल पुराने मंदिर को ढहा दिया है। जानकारी के अनुसार इस दौरान कई मूर्तियां विखंडित हो गई है। यहां के स्थानीय लोगों ने यह आरोप लगाया है कि विकास के नाम पर मंदिर को तोड़ा गया है। ब्रज भूमि कल्याण परिषद ने भी राजस्थान के अलवर में तीन मंदिर तोड़े जाने का आरोप लगाया है। जिसके बाद कांग्रेस विधायक सहित तीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

प्रशासन के सहयोग से मंदिर गिराने  का मामला दर्ज

मंदिर के पुजारी और ब्रजभूमि विकास परिषद ने राजगढ़ थाने में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा और एसडीएम समेत तीन लोगों के खिलाफ ‘प्रशासन के सहयोग से मंदिर गिराने’ का मामला दर्ज कराया है, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 300 सौ साल पुराने एक मंदिर को बुलडोजर तोड़ा गया लेकिन उसके गुंबद को गिरा दिया गया और शिवलिंग को कटर से नष्ट कर दिया गया था।

भाजपा के लोग कांग्रेस पार्टी पर हमलावर

वहीं, अलवर के राजगढ़ में तीन मंदिरों को गिराने का मामला सामने आने के बाद भाजपा के लोग कांग्रेस पार्टी पर हमलावर हो गई है। अलवर के ही सराय मोहल्ला स्थित इस पुराने मंदिर को गिराए जाने से भड़के भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस से पूछा कि क्या यही सेक्यूलरिज्म है।

भाजपा के अमित मालवीय ने ट्वीटर पर दी प्रतिक्रिया

भाजपा के अमित मालवीय ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि राजस्थान के अलवर में विकास के नाम पर तोड़ा गया 300 साल पुराना शिव मंदिर… करौली और जहांगीरपुरी पर आंसू बहाना और हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचाना, यही कांग्रेस का सेक्यूलरिज्म है। मालूम हो कि भाजपा के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने इस मामले में कांग्रेस को घेरते हुए कहा है कि कांग्रेस का सेक्युलरिजम यही है।

अलवर के राजगढ़ के शिव मंदिर को तोड़ा गया

जानकारी के अनुसार अलवर के राजगढ़ के शिव मंदिर को तोड़ा गया है। मास्टर प्लान के तहत मेला का चौराहा के मध्य मार्ग में बाधा बने दुकानों और मकानों को ध्वस्त करने को लेकर बुलडोजर चलाया गया। मंदिर तोड़े जाने की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसी क्रम में मंदिर को अतिक्रमण बताकर प्रशासन की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची और उन्होंने मंदिर के गुंबज को तोड़ दिया। इसके बाद शिवलिंग को कटर की मदद से काटा गया। इस दौरान हनुमान जी सहित अन्य देवी-देवताओं की मूर्ति तोड़ी गई है

राजगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा ने सफाई दी

जानकारी के अनुसार शिकायत दर्ज होने के बाद राजगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा ने सफाई दी है। राजगढ़ में भाजपा का बोर्ड है। विधायक ने कहा कि 35 पार्षदों के बोर्ड में 34 विधायक भाजपा के हैं। एक कांग्रेस का है। ऐसे में अतिक्रमण हटाना, सड़क चौड़ी करना और मंदिर हटाना सब निर्णय भाजपा की बोर्ड लेती है। एक पार्षद 34 पार्षदों के फैसले को नहीं बदल सकता है। विधायक ने कहा कि मैं और मेरा परिवार भगवान में आस्था रखते हैं। हमने ये नहीं किया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.