उपचुनावों में भाजपा पीछे, बिहार-बंगाल में राजद-टीएमसी की बल्ले-बल्ले, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में कांग्रेस को बढ़त

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। बंगाल की आसनसोल लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निराशा हाथ लगी है। बिहार के बोचहां सीट पर प्रतिद्वंदी आरजेडी ने निर्णायक बढ़त    बना ली है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस को लाभ मिलता दिख रहा है। बंगाल में भी सत्तारूढ़ टीएमसी जीत की तरफ बढ़ रही है। शुरुआती रुझानों में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा आगे चल रहे हैं। वहीं, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर तृणमूल में गए बाबुल सुप्रियो आगे हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लाभ

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। कांग्रेस प्रत्याशी की लीड 5 हजार वोटों से अधिक की हो गई है। आपको बता दें कि यहां हुए उपचुनाव में करीब 78 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। कांग्रेस ने चुनावी अभियान के दौरान खैरागढ़ को नया जिला बनाने का वादा किया था। पिछले साल नवंबर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के विधायक देवव्रत सिंह के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा है।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को बढ़त

पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है। यहां 15 उम्मीदवार मैदान में थे। मुख्य लड़ाई राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार के घटक कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच देखने को मिल रही है। कांग्रेस यहां फिलहाल आगे चल रही है। कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव को मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने सत्यजीत कदम को मैदान में उतारा है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.