पाकिस्तान में आधी रात को सियासी उठापटक और ढह गई इमरान की सल्तनत

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

इस्लामाबाद, 10 अप्रैल। पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से जारी सियासी उठापटक के बीच आखिरकार इमरान खान अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए। देर रात अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जारी वोटिंग में सत्तारूढ़ पीटीआई के बाहर होने के बाद लगभग चीजें स्पष्ट हो चुकी थीं। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े, जबकि इसके विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा। समचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कल यानि सोमवार को पाक नेशनल असेंबली नए प्रधानमंत्री का चुनाव करेगी।

शाहबाज शरीफ हो सकते हैं देश के अगले प्रधानमंत्री

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेता शाहबाज शरीफ देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं। शनिवार आधी रात के बाद देश में बने नए राजनीतिक समीकरण के बाद उनके अगले प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने पिछले बुधवार को कहा था कि विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ जल्द ही देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। शनिवार की रात इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद शाहबाज शरीफ ने नेशनल असेंबली में बड़ा ही संतुलित भाषण दिया। इसमें उन्होंने देश में नई सरकार बनने की चर्चा की।

पाकिस्तान में आज एक नई सुबह की शुरुआत: शहबाज शरीफ

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि आज एक नई सुबह शुरू होने वाली है, एक नया दिन आने वाला है। आज पाकिस्तान दुबारा कानून का पाकिस्तान बनना चाहता है। हम किसी के साथ नाइंसाफी नहीं करेंगे, बेकसूर लोगों को जेल में नहीं भेजेंगे। इंसाफ का बोलबाला होगा।

पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है: बिलावल भुट्टो ज़रदारी

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने कहा कि ‘वेलकम बैक टू पुराना पाकिस्तान’ (पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है), मैं आज पाकिस्तान के नौजवानों को एक संदेश देना चाहूंगा कि वो अपने सपनों को कभी न छोड़ें क्योंकि कुछ भी असंभव नहीं है। जुल्म एक दिन मिटता जरूर है।

पाकिस्तान के इतिहास का काला दौर समाप्त हुआ: मरियम नवाज

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पीएमल की डिप्टी अध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान की सरकार गिरने के बाद अपना पक्ष रखा। मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान के इतिहास का सबसे काला दौर समाप्त हो गया। उन्होंने इमरान खान पर तंज कसते हुए कहा कि वो अल्लाह से दुआ करती हैं कि वो इस मुश्किल वक्त में रास्ता दिखाए। इमरान खान ने पाकिस्तान का जो नुकसान किया है उससे पाकिस्तान को उबरने में मुश्किल होगी।

सत्ता गिरने के बाद इमरान ने बुलाई बैठक

पाकिस्तान में सत्ता का उलटफेर हो गया है। सरकार गिरने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। मीटिंग में इमरान आगे की रणनीति की घोषणा करेंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.